‘कैप्टन मार्वल’ अभिनेता केनेथ मिशेल का 49 साल की उम्र में निधन

अभिनेता केनेथ मिशेल की एमियोट्रोफिक लेटरल स्क्लेरोसिस (एएलएस) से जूझने के बाद मृत्यु हो गई। वह 49 वर्ष के थे।

0

मार्वल के ‘कैप्टन मार्वल’ और ‘स्टार ट्रेक: डिस्कवरी’ में अपनी भूमिकाओं के लिए जाने जाने वाले कनाडाई अभिनेता केनेथ मिशेल (Kenneth Mitchell) का शनिवार, 24 फरवरी को निधन हो गया। 49 वर्षीय की एमियोट्रोफिक लेटरल स्क्लेरोसिस (एएलएस) की जटिलताओं के कारण मृत्यु हो गई।

केनेथ (Kenneth Mitchell) के परिवार ने इंस्टाग्राम और एक्स पर एक बयान साझा किया, “उन्होंने एक ओलंपिक आशावान, एक सर्वनाश से बचे, एक अंतरिक्ष यात्री, एक सुपरहीरो के पिता और चार अद्वितीय स्टार ट्रेकर्स को चित्रित किया है। लेकिन उनके करीबी लोगों के लिए, वह एक आशा साधक, दिवास्वप्न देखने वाले के रूप में जाने जाते थे। , स्वप्न आस्तिक, फुटबॉल खिलाड़ी, समुद्र तट पर चलने वाला, भालू को गले लगाने वाला, लैंडस्केप डिजाइनर, उद्यान उत्पादक, डोंगी पैडलर, खुश कैंपर, प्रकृति अन्वेषक, बिल्ली प्रेमी, संक्रामक हँसी, उपहार देने वाला, नोट भेजने वाला, फिल्म देखने वाला, कला निर्माता, संगीत श्रोता, खेल पारखी, विस्तृत विवरण, लीफ का समर्थक, विश्व यात्री, चाचा जोकर, छोटा भाई, सुसान का साथी, और किसी भी चीज़ से अधिक, एक गौरवान्वित पिता (एसआईसी)।

बयान में आगे कहा, “साढ़े पांच साल तक, केन को एएलएस से कई भयानक चुनौतियों का सामना करना पड़ा। और सच्चे केन फैशन में, वह अनुग्रह और प्रतिबद्धता के साथ हर एक से ऊपर उठने में कामयाब रहे, हर पल एक पूर्ण और आनंदमय जीवन जीने के लिए। वह इस सिद्धांत पर कायम रहे कि प्रत्येक दिन एक उपहार है, और हम कभी अकेले नहीं चलते। उनका जीवन इस बात का एक चमकदार उदाहरण है कि जब आप प्रेम, करुणा, हास्य, समावेश और समुदाय के साथ रहते हैं तो कोई कितना पूर्ण हो सकता है।”

केनेथ मिशेल (Kenneth Mitchell) का जन्म 1974 में टोरंटो में हुआ था। अपनी स्टार ट्रेक भूमिकाओं के अलावा, मिशेल ने ‘कैप्टन मार्वल्स’ और सर्वनाश के बाद की टीवी श्रृंखला ‘जेरिको’ सहित अन्य में भी अभिनय किया। उनके परिवार में उनकी पत्नी सुसान मे प्रैट और उनके दो बच्चे हैं।