Bulandshahr: आयकर विभाग ने मजदूर को 8.64 करोड़ का रिकवरी नोटिस भेजा

0

Bulandshahr: चौकाने वाली खबर उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर (Bulandshahr) जिले से सामने आई है। यहाँ मजदूरी कर परिवार का भरण पोषण करने वाले एक मजदूर को आयकर विभाग द्वारा 8 करोड़ 64 लाख की रिकवरी का नोटिस भेजा गया है। नोटिस मिलने से मजदूर के होश उड़ गए और उसने न्याय की गुहार लगाते हुए एसएसपी के दफ्तर का दरवाजा खटखटाया है। वहीं एसपी ने कहा की ये मामला बुलंदशहर (Bulandshahr) जिले के गुलावठी थाना क्षेत्र के गांव बराल का है। बराल निवासी अंकुर कुमार ने 10वीं तक पढ़ाई की और मजदूरी करके ही अपने जीवन यापन करता है। जैसे ही अंकुर को पता चला कि उन्हें आयकर विभाग से 8 करोड़ का नोटिस मिला है तो वे सदमे में आ गए। अंकुर ने आसपास के लोगो से इसकी चर्चा की, लेकिन कोई समस्‍या का समाधान नहीं दे पाया। जिसके बाद अंकुर कुमार सोमवार को एसएसपी ऑफिस पहुंचा और प्रार्थना पत्र देकर न्याय की गुहार लगाई।

अंकुर ने एसएसपी को दिए प्रार्थना पत्र में बताया कि उसने साल 2017 में 10वीं की थी और नौकरी नहीं मिलने के कारण वह मजदूरी कर अपने परिवार का पालन पोषण करने लगा। अंकुर ने बताया कि साल 2019 में गांव के रहने वाले एक युवक ने उसकी मुलाकात अपने जीजा से कराई। उसके जीजा ने नौकरी दिलाने के लिए एक युवक से मिलवाया और प्रमाणपत्र समेत शैक्षिक दस्तावेज उसे देने को कहा। आरोप है कि आरोपी ने उससे शैक्षिक दस्तावेज व अन्य प्रमाण पत्र ले लिए।

इस दौरान उससे कुछ दस्तावेजों पर हस्ताक्षर भी कराए गए। पीड़ित ने बताया कि दो दिन बाद उसके दस्तावेज उसे वापस कर दिए गए लेकिन उसे नौकरी नहीं मिली। लेकिन उसके होश उस वक्त उड़ गए जब उसे आयकर विभाग की ओर से एक नोटिस प्राप्त हुआ। उसने बताया कि उसके दस्तावेजों के आधार पर एक बैंक खाता खोला गया और उससे 8.64 करोड़ रुपये का लेनदेन किया गया है।

पीड़ित ने मामले की शिकायत बुलंदशहर (Bulandshahr) एसएसपी श्लोक कुमार को शिकायती पत्र देकर की है और न्याय की गुहार लगाई है। वही इस मामले की गंभीरता को देखते हुए एसएसपी बुलंदशहर श्लोक कुमार ने इस पुरे मामले की जाँच के आदेश सीओ सिकंद्राबाद विकास प्रताप चौहान को दे दिए है। एसएसपी ने जांच सौंपते हुए दोषियों पर जांच के बाद कार्रवाई के आदेश भी दिए हैं।