बिली जीन किंग कप 2023: भारत ने मेजबान उज्बेकिस्तान को दूसरे मुकाबले में 3-0 से हराया

1

Billie Jean King Cup 2023: भारतीय टेनिस खिलाडिय़ों ने ताशकंद में मेजबान टीम उज्बेकिस्तान को हराकर तालिका में शीर्ष पर स्थान बना लिया है। भारत का अगला मुकाबला आज गुरुवार को चीन से होगा। ताशकंद में बिली जीन किंग कप 2023 (Billie Jean King Cup 2023) में अंकिता रैना के सिंगल्स और डबल्स में दमदार प्रदर्शन की बदौलत भारत ने मंगलवार को थाईलैंड को 2-1 से हरा दिया। भारत गुरुवार को चीन से खेलेगा और उसके बाद दक्षिण कोरिया और जापान के खिलाफ मैच खेलेगा।

उज्बेकिस्तान के खिलाफ, भारतीय टेनिस टीम ने टाई के उद्घाटन मैच के लिए रुतुजा भोसले को मैदान में उतारा। हार्ड आउटडोर टेनिस कोर्ट पर 16 वर्षीय सबरीना ओलिमजानोवा के खिलाफ, भोसले पहले सेट में हार गयी, लेकिन 5-7, 6-2, 6-4 से प्रतियोगिता जीतने के लिए वापसी की। डब्ल्यूटीए रैंकिंग में दुनिया की 221वें नंबर की भारत की शीर्ष महिला खिलाड़ी अंकिता रैना ने दूसरे मैच में दुनिया की नंबर 991 सेविल युलदाशेवा को 6-4, 6-2 से हराया। विश्व नंबर 186 निगिना अब्दुरैमोवा की अनुपस्थिति में सेविल युलदाशेवा टाई के लिए उज़्बेकिस्तान के सर्वोच्च रैंक वाली खिलाड़ी थी।

पहले सेट में दोनों खिलाड़ियों ने आठवें गेम तक अपने विरोधियों की सर्विस दो बार तोड़ी और स्कोर 4-4 से बराबर हो गया। नौवें गेम में अंकिता रैना को तीसरा ब्रेक मिला और उन्होंने पहले सेट में ब्रेक प्वाइंट के नौ में से छह मौके गंवाने के बावजूद 1-0 की बढ़त बना ली। दूसरा सेट भारतीय टेनिस खिलाड़ी के लिए अधिक सीधा मामला था। रैना ने पहले 4-0 की बढ़त बना ली और अपनी सर्विस को बरकरार रखते हुए मैच को एक घंटे 19 मिनट में जीत लिया।

सहज यमलापल्ली और वैदेही चौधरी की युवा भारतीय जोड़ी ने ओमिनाहोन वलीहानोवा और मफ्तुनाबोनू कहरामोनोवा को 6-1, 6-0 से युगल मैच जीतकर सुनिश्चित किया कि भारत उज्बेकिस्तान के खिलाफ एक महत्वपूर्ण क्लीन स्लेट रखता है। अंत में शीर्ष दो टीमों को बिली जीन किंग कप, पूर्व में फेड कप के प्लेऑफ़ चरण में पदोन्नत किया जाएगा। वहीं पांचवें और छठे स्थान पर रहने वाली टीमों को ग्रुप में वापस लाया जाएगा। तीसरे और चौथे स्थान की टीमें ग्रुप में अपना स्थान बनाए रखेंगी।

1 COMMENT

Comments are closed.