महाराष्ट्र से बड़ी खबर, Raj Thackeray एनडीए में हो सकते शामिल

राज ठाकरे के एनडीए में शामिल होने की चर्चा आखिरी चरण में है। राज ठाकरे दक्षिण मुंबई सीट पर मनसे का उम्मीदवार दिए जाने की मांग कर रहे हैं।

0

महाराष्ट्र की राजनीतिक गली से एक बड़ी खबर सामने आयी है। दरअसल, MNS अध्यक्ष राज ठाकरे (Raj Thackeray) एनडीए में शामिल हो सकते हैं। ये जानकारी सूत्रों के हवाले से सामने आई है। राज ठाकरे (Raj Thackeray) के एनडीए में शामिल होने की चर्चा आखिरी चरण में है। राज ठाकरे दक्षिण मुंबई सीट पर मनसे का उम्मीदवार दिए जाने की मांग कर रहे हैं। इस सीट पर बीजेपी की ओर से राहुल नार्वेकर के नाम की पहले से ही चर्चा चल रही है।

हालांकि, राज ठाकरे (Raj Thackeray) की मांग पर भाजपा की ओर से अब तक कोई फैसला नहीं लिया गया है। कम से कम एक सीट मिलने पर ही राज ठाकरे एनडीए में शामिल होंगे। बता दें कि शुक्रवार को उद्धव ठाकरे ने दक्षिण मुंबई से अरविंद सावंत को पार्टी उम्मीदवार घोषित किया था।

हालही में महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस का एक बयान सामने आया था। उन्होंने शुक्रवार को पिछली महाविकास अघाड़ी सरकार के कामकाज पर सवाल उठाते हुए कहा था कि राज्य में भाजपा का शिवसेना-उद्धव ठाकरे गुट के साथ समझौते का कोई सवाल ही नहीं उठता है, हालांकि उन्होंने राज ठाकरे के MNS के साथ सीट शेयरिंग की संभावना से इनकार नहीं किया था।

डिप्टी सीएम ने कहा था कि मुंबई में जो काम अब हो रहे हैं, वे 20 साल पहले होने चाहिए थे। उन्होंने कहा, ‘एक बड़ा काम दिखा दीजिए जो उद्धव ने किया। हमने बुलेट ट्रेन पर बुलेट की तरह काम किया, उद्धव ने रोका।’

उन्होंने कहा कि भाजपा-शिंदे नीत शिवसेना-राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (अजित पवार) गठबंधन के बीच राज्य की 80 प्रतिशत सीटों के लिए सहमति बन गई है। इस बार भाजपा सीटों का रिकॉर्ड तोड़ेगी। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि वह स्वयं लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे।