कांग्रेस को लोकसभा चुनाव से पहले बड़ा झटका, सीजे चावड़ा ने दिया त्यागपत्र

विजापुर विधानसभा सीट से विधायक सीजे चावड़ा ने आज यानि शुक्रवार को इस्तीफा दे दिया।

0

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) की तैयारियां पक्ष -विपक्ष खूब जोरो -शोरो से कर रही है। वही पार्टियों के बीच आने जाने का सिलसिला लगातार बना हुआ है। अब इसी बीच राजनीतिक गली से एक बड़ी खबर सामने आयी है। यहां गुजरात में कांग्रेस पार्टी के एक और विधायक ने इस्तीफा दे दिया है। बता दें कि विजापुर विधानसभा सीट से विधायक सीजे चावड़ा ने आज यानि शुक्रवार को इस्तीफा दे दिया।

उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष शंकरभाई चौधरी को इस्तीफा सौंपा है। वहीं गुजरात में कांग्रेस के लिए ये बड़ा झटका माना जा रहा है। इसके साथ ही सीजे चावड़ा अब कहां जाएंगे इसको लेकर अभी स्थिति स्पष्ट नहीं हुई है। कुछ दिन पहले ही खंभात के विधायक चिराग पटेल ने भी इस्तीफा दे दिया था, ऐसे में अब चावड़ा के इस्तीफे से गुजरात कांग्रेस में हलचल पैदा हो गयी है।

बता दें कि सीजे चावड़ा के इस्तीफे के बाद से गुजरात कांग्रेस की परेशानी अब और भी अधिक होती नजर आ रही है। दरअसल, पिछले विधानसभा चुनाव में गुजरात कांग्रेस ने 182 में सिर्फ 17 सीटों पर ही जीत दर्ज की थी। वहीं अब एक के बाद एक विधायकों के इस्तीफे से गुजरात कांग्रेस और भी कमजोर होती जा रही है। कांग्रेस के पास गुजरात में अब सिर्फ 15 ही विधायक बचे हुए हैं, क्योंकि सीजे चावड़ा से पहले चिराग पटेल ने भी इस्तीफा दिया था, ऐसे में कांग्रेस के दो विधायकों की संख्या और घट गई है।