भूपेंद्र सिंह हुड्डा की बढ़ी मुश्किलें, ईडी ने की पूछताछ

वह सुबह 11.30 बजे दिल्ली में ईडी मुख्यालय पहुंचे थे। ईडी इस मामले में दूसरी सप्लीमेंट्री चार्जशीट दायर कर चुकी है।

0

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा (Bhupendra Singh Hooda) की मुश्किलें बढ़ गई हैं। उनसे प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पूछताछ की है। ये पूछताछ मानेसर जमीन घोटाले में PMLA के तहत की गई है। वह सुबह 11.30 बजे दिल्ली में ईडी मुख्यालय पहुंचे थे। ईडी इस मामले में दूसरी सप्लीमेंट्री चार्जशीट दायर कर चुकी है।

यह है पूरा मामला

मामले में CBI ने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा (Bhupendra Singh Hooda) समेत 34 आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी। दरअसल, अगस्त 2014 में प्राइवेट बिल्डर्स ने हरियाणा सरकार के कुछ लोगों के साथ मिलीभगत कर गुरुग्राम के मानसेर, नौरंगपुर और नखड़ौला गांवों के किसानों को भूमि अधिग्रहण का डर दिखाकर उनकी करीब 400 एकड़ जमीन सस्ते दाम में खरीद ली थी।

आरोप है कि भूपेंद्र सिंह हुड्डा सरकार के कार्यकाल के दौरान करीब 900 एकड़ जमीन का अधिग्रहण कर उसे बिल्डरों को बेच दिया गया था। अभी तक इस मामले में 108.79 करोड़ रुपए की जमीन अटैच की जा चुकी है।

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा (Bhupendra Singh Hooda) वर्ष 2019 में भी स्पेशल कोर्ट में पेश हो चुके हैं। इस दौरान वह पंचकूला स्थित प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) के स्पेशल कोर्ट में पेश हुए थे। ये मामला एजेएल प्लॉट आवंटन और मानेसर जमीन घोटाला से ही जुड़ा हुआ था।