भूपेंद्र सिंह हुड्डा का बड़ा दावा, बाढ़ प्रभावित किसानों को अभी तक नहीं मिला मुआवजा

हुड्डा ने आरोप लगाया कि प्रदेश की भारतीय जनता पार्टी और जननायक जनता पार्टी (जजपा) सरकार किसानों को उनके नुकसान का कोई मुआवजा नहीं दे रही है।

0
11

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा (Bhupendra Singh Hooda) ने ओलावृष्टि के कारण फसलों को हुए नुकसान के लिए किसानों को मुआवजा देने की मांग की है। पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा (Bhupendra Singh Hooda) ने कहा कि ओलावृष्टि से रोहतक, झज्जर, रेवाड़ी, भिवानी, अंबाला, कुरूक्षेत्र सिरसा, सोनीपत, यमुनानगर, करनाल फतेहाबाद, हिसार, जींद और चरखी दादरी समेत कई इलाकों में फसलों को नुकसान पहुंचा है।

कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने एक बयान में मांग की कि राज्य सरकार को जल्द से जल्द ‘गिरदावरी’ (नुकसान का आकलन करने के लिए सर्वेक्षण) करानी चाहिए और किसानों को मुआवजा देना चाहिए।

उन्होंने कहा कि बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि से गेहूं और सरसों की खड़ी फसलों को भारी नुकसान हुआ है। उन्होंने आरोप लगाया कि प्रदेश की भारतीय जनता पार्टी और जननायक जनता पार्टी (जजपा) सरकार किसानों को उनके नुकसान का कोई मुआवजा नहीं दे रही है। भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने दावा किया, ‘इतने महीनों के बाद भी, बाढ़ प्रभावित किसानों को अभी तक सैकड़ों करोड़ रुपये का मुआवजा नहीं मिला है।’