Asian Champions Trophy 2023: भारत पाकिस्तान को 4-0 से हराकर पहुँचा सेमीफइनल में

भारत ने पाकिस्तान को 4-0 से हराकर, ग्रुप टॉपर के रूप में एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी 2023 के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है।

0
Asian Champions Trophy 2023

Asian Champions Trophy 2023: भारत ने बुधवार शाम को मेयर राधाकृष्णन हॉकी स्टेडियम (Mayor Radhakrishnan Hockey Stadium) में एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी (Asian Champions Trophy 2023) में पाकिस्तान के खिलाफ अंतिम ग्रुप स्टेज मुकाबले में जोरदार प्रदर्शन करते हुए उन्हें 4-0 से हरा दिया। परिणाम में ग्रुप चरण के मुकाबलों के बाद भारत अग्रणी रहा, जबकि पाकिस्तान टूर्नामेंट से बाहर हो गया। कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने दो गोल किए, दोनों गोल पेनल्टी कॉर्नर से आए। जुगराज सिंह ने भी तीसरे क्वार्टर में एक और पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदलकर स्कोरशीट पर अपना नाम दर्ज कराया। आकाशदीप सिंह ने अंतिम क्वार्टर में मंदीप की गेंद पर टैप करके ताबूत में आखिरी कील ठोक दी।

भारत 4-0 से जीता

चेन्नई के मेयर राधाकृष्णन स्टेडियम (Mayor Radhakrishnan Hockey Stadium) में भारत ने अंतिम ग्रुप चरण मुकाबले में पाकिस्तान को 4-0 से हरा दिया। भारतीय कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने दो और जुगराज सिंह तथा आकाशदीप सिंह ने एक-एक गोल किया।

IND vs PAK प्लेइंग XI

भारत की प्लेइंग XI: कृष्ण बहादुर पाठक, वरुण कुमार, जरमनप्रीत सिंह, मनप्रीत सिंह, हार्दिक सिंह, मनदीप सिंह, हरमनप्रीत सिंह, सुमित, शमशेर सिंह, आकाशदीप सिंह, सुखजीत सिंह।

पाकिस्तान की प्लेइंग XI: अकमल हुसैन, एहतिशाम असलम, अकील अहमद, अरशद लियाकत, अब्दुल राणा, अब्दुल हन्नान, जिक्रिया हयात, उसामा बशीर, उमर भुट्टा, मुहम्मद सुफियान खान, अफराज़।