प्रयागराज जनपद में काजी की अपील- अफवाह का शिकार न बने, अपने मोहल्ले की मस्जिद में पढ़े नमाज़

0
65

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज जनपद के मुस्लिम धर्मगुरुओ ने शुक्रवार को लोगो से उनके मोहल्ले में स्थित मस्जिद में नमाज पढ़ने की अपील की है। नमाज अदा करने के बाद घरों को जाने की भी बात कही गई है। साथ भी भीड़ जमा न करने और अफवाहों पर ध्यान देने की भी अपील की गयी है।

मरकजी काजी-ए- शहर प्रयागराज मुफ़्ती शफीक अहमद शरीफी ने कहा हमारा शहर वक्त नाजुक दौर से गुजर रहा है। ऐसे वक़्त में शहर का अमन बरकरार रखने के लिए हमें बहुत सब्र व जब्त से काम लेना है। ऐसी स्थिति में 17 जून को जुमे की नमाज़ अपनी-अपनी मस्जिदों में इत्मीनान के साथ अदा करें। नमाज़ अदा करने के बाद अपने घर जाये या फिर अपने काम पर ध्यान दें। कहीं भीड़ नहीं जमा होने दें, ने किसी अफवाह का शिकार बने।

शिया धर्मगुरु मौलाना जरगाम हैदर ने कहा कि प्रयाग में सदभाव व प्रेम का वातावरण प्रदूषित न हो, उसके लिए हमें सतर्क रहना है। बीते हफ्ते जो कुछ हुआ वह दोबारा न हो। जुमा जैसे इबादत के दिन पाक दिन को कलंकित न करें। अपने मोहल्ले की मस्जिदों में नमाज़ अदा करें। शांति बनाने में पुलिस-प्रशासन का सहयोग करें।

हजरत मौलाना मो. आरिफ वारसी मुतवल्ली ने कहा कि इस्लाम के पैगम्बर हजरत मो. मुस्तफा की शान में भाजपा प्रवक्ताओं द्वारा की गई अभद्रता से हर मुस्लमान आहत है, लेकिन हमें कानून हाथ में नहीं लेना है। शांतिपूर्ण तरीके से अपना विरोध दर्ज करायेंगे। जुमा पर शांति बनाने के लिए हर मुस्लमान सहयोग करें। प्रयागराज की गंगा-यमुना तहजीब बनाए रखने में पूरा योगदान दें।

जिला उधोग व्यापर प्रतिनिधिमंडल के जिलाध्यक्ष कदीर भाई ने शुक्रवार को जुमा पर शांति की अपील की है। कहा की नमाज़ जुमा (जुमे की नमाज़) के बाद अपने दुकानों व प्रतिष्ठानों पर चले जाये। व्यापारी किसी अफवाह व बहकावे में न आये। अगर कोई गैरजिम्मेदाराना हरकत करता हुआ दिखे तो उसकी सूचना करीबी अधिकारी को दें।