कांग्रेस को एक और बड़ा झटका, विधायक अरविंद लडाणी देंगे इस्तीफा

गुजरात के जूनागढ़ जिले में पड़ने वाली मानावदर विधानसभा सीट से कांग्रेस के विधायक अरविंद लडाणी कांग्रेस और विधायक पद से इस्तीफा देंगे।

0

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की यात्रा के गुजरात पहुंचने से पहले ही सूबे में पार्टी को एक बड़ा झटका लगा है। सूत्रों के अनुसार, गुजरात के जूनागढ़ जिले में पड़ने वाली मानावदर विधानसभा सीट से कांग्रेस के विधायक अरविंद लडाणी कांग्रेस और विधायक पद से इस्तीफा देंगे।

बता दें कि अरविन्द लडाणी से पहले कांग्रेस के दिग्गज नेता अर्जुन मोढवाडिया समेत 3 विधायक इस्तीफा दे चुके हैं। अरविंद लडाणी पार्टी और पद से इस्तीफा देने वाले चौथे विधायक होंगे। राहुल गांधी आज शाम 4 बजे न्याय यात्रा लेकर गुजरात में दाखिल होने वाले हैं, और 5 बजे गुजरात में कुल 17 में से चौथे कांग्रेसी विधायक अपने पद और पार्टी से इस्तीफा देंगे।

बता दें कि कांग्रेस की गुजरात इकाई के पूर्व अध्यक्ष एवं पूर्व विधायक अर्जुन मोढवाडिया कांग्रेस से इस्तीफा देने के एक दिन बाद मंगलवार को पार्टी के पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष अंबरीश डेर के साथ भाजपा में शामिल हो गए थे। दोनों नेता कई अन्य लोगों के साथ गांधीनगर में स्थित बीजेपी के प्रदेश मुख्यालय ‘कमलम’ में पार्टी में शामिल हुए। बीजेपी की गुजरात इकाई प्रमुख सीआर पाटिल ने उन्हें बीजेपी की टोपी और पट्टा देकर पार्टी में शामिल किया। गुजरात में सबसे वरिष्ठ और सबसे प्रभावशाली विपक्षी नेताओं में से एक 67 साल के मोढवाडिया लगभग 40 वर्षों तक कांग्रेस से जुड़े रहे।