पूरी सुरक्षा के बीच अमृतसर बार एसोसिएशन के चुनाव शुरू

अध्यक्ष पद के लिए इंद्रजीत सिंह और सैनी के बीच प्रतिस्पर्धा। विधायक कुंवर विजय प्रताप सिंह भी अमृतसर बार एसोसिएशन के 9 कार्यकारी पदों में से एक के लिए चुनाव में डटे हुए है।

0

अमृतसर: अमृतसर बार एसोसिएशन (Amritsar Bar Association) के 9 कार्यकारी पदों में से एक के लिए कड़ी सुरक्षा के बीच आज चुनाव शुरू हो चुके है। प्रधान पद के लिए आठ बार प्रधान रह चुके एडवोकेट इंद्रजीत सिंह और एडवोकेट प्रदीप सैनी के बीच मुकाबला होगा। सचिव पद के लिए राजन कटारिया और सनप्रीत मान के बीच मुकाबला होगा, जबकि विधायक कुंवर विजय के बीच मुकाबला होगा। प्रताप सिंह 9 कार्यकारी पदों में से एक पद के लिए भी चुनाव लड़ेंगे। ऐसे में सबकी नजरें उनकी जीत या हार पर टिकी हुई हैं।

इस बीच, मीडिया से बात करते हुए, उत्तरी अमृतसर निर्वाचन क्षेत्र के विधायक कुवर विजय प्रताप सिंह ने कहा कि उन्होंने अपनी नौकरी छोड़ने के बाद वकील बनने का फैसला किया है। यही वजह है कि वह लगातार तीन वर्षों से अभ्यास कर रहे हैं और इस बार उन्होंने इसमें प्रवेश किया है। अमृतसर बार एसोसिएशन (Amritsar Bar Association) के 9 कार्यकारी सदस्यों में से एक बनने के लिए चुनाव मैदान में उतरना और बार एसोसिएशन के चुनाव में उतरने का उनका उद्देश्य यह है कि नए युवा वकील जो कोर्ट में प्रैक्टिस करने आते हैं, उन्हें कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है। इसलिए वे एसोसिएशन के चुनाव में उतरे हैं 

यहां उल्लेखनीय है कि चुनाव से पहले गुरुवार की रात सीपी गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने यहां तीन पुलिस स्टेशनों को तैनात किया था। रात में रंजीत एवेन्यू, सिविल लाइन और कैंट पुलिस स्टेशनों से पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है, जिसकी निगरानी एसीपी विरिंदर सिंह खोसा और एडीसीपी प्रभजोत सिंह विर्क कर रहे हैं। शाम 5 बजे के बाद अमृतसर बार एसोसिएशन (Amritsar Bar Association) का चुनाव परिणाम आएगा।