कांग्रेस छोड़ अमरिंदर सिंह की पत्नी परनीत कौर बीजेपी में शामिल

परनीत कौर पिछले 25 साल से पटियाला लोकसभा सीट से चुनाव लड़ती रही हैं। ऐसे में बीजेपी उन्हें पटियाला सीट से चुनाव मैदान में उतार सकती है।

0
31

लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को एक और बड़ा झटका लगा है। दरअसल, पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह की पत्नी और पटियाला से चार बार कांग्रेस की टिकट पर लोकसभा चुनाव जीतने वाली परनीत कौर भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम ली है। परनीत कौर पिछले 25 साल से पटियाला लोकसभा सीट से चुनाव लड़ती रही हैं। ऐसे में बीजेपी उन्हें पटियाला सीट से चुनाव मैदान में उतार सकती है। परनीत कौर की उम्र 79 साल है।

कांग्रेस ने परनीत कौर को 3 फरवरी 2023 को निलंबित कर दिया था। इस वजह से परनीत कौर ने पार्टी से इस्तीफा नहीं दिया था। परनीत पर आरोप लगे थे कि वह लगातार बीजेपी के कार्यक्रमों में जा रही हैं। यहां तक कि परनीत कौर पंजाब में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में भी शामिल नहीं हुई थीं।

परनीत कौर के पति और पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह पहले ही कांग्रेस छोड़ कर बीजेपी में शामिल हो गए थे। हाल ही में बेटी जयइंद्र कौर ने भी बीजेपी का दामन थाम लिया था। दो दिन पहले ही कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की थी। उन्होने पहले ही घोषणा कर दी थी कि परनीत कौर पटियाला से बीजेपी उम्मीदवार हो सकती हैं।

वही भाजपा में शामिल होने के बाद परनीत कौर ने कहा, ‘मैं पीएम मोदी के नेतृत्व में अपने निर्वाचन क्षेत्र, अपने राज्य और देश के लिए काम करूंगी। कांग्रेस पार्टी के साथ मेरी अच्छी पारी रही। मुझे उम्मीद है कि बीजेपी के साथ मेरी पारी बेहतर होगी। लोकसभा चुनाव लड़ने का फैसला पार्टी पर है।’