इलाहाबाद यूनिवर्सिटी छात्र को लाठी और बेल्ट से पीटा

0
181
File Photo

इलाहाबाद विश्वविद्यालय (Allahabad University) में राष्ट्रीय सेवा योजना (NSS) की तरफ से आयाेजित मतदाता जागरुकता रैली में सीनियर को लाइन में लगने के लिए कहने पर एक स्वयंसेवक की छात्रों ने लाठी-बेल्ट और राड से पीट दिया। मामले में पीड़ित छात्र ने कर्नलगंज थाने में सात नामजद समेत कुछ अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। अब पुलिस मामले की जांच कर रही है।

अंबेडकरनगर के कटका स्थित पिंडोरिया निवासी ऋषभ पांडेय इलाहाबाद विश्वविद्यालय में बीएससी द्वितीय वर्ष के छात्र है। पुलिस को दी गई तहरीर के मुताबिक गुरुवार को वह एनएसएस की तरफ से आयोजित मतदाता जागरुकता रैली में शामिल होने गया था। यहां प्रोफेसर जीएस यादव के कहने पर वह स्वयंसेवकों को कतार में लगवा रहा था। इस पर बीए तृतीय वर्ष का छात्र राेहित यादव खुद को सीनियर बताते हुए कतार में लगने से मना करते हुए गाली गलौच कर वहां से चला गया।

आरोप है कि शुक्रवार को वह 15-20 साथियों के साथ पहुंचा और लाठी-बेल्ट व राड से हमला कर दिया। बचाव करने पर साथी अभिजीत सिंह पर राड से हमला कर दिया, जिससे उसका सिर फट गया। पीड़ित की तहरीर के आधार पर कर्नलगंज पुलिस ने रोहित यादव, मिथलेश यादव, आयुष दीक्षित, ऐरिश चौधरी, मोहित शर्मा, राहुल यादव किश्लय, श्रवन यादव समेत अन्य अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। इस संदर्भ में इवि में एनएसएस के कार्यक्रम समन्वयक डा. राजेश कुमार गर्ग का कहना है कि उन्हें इस घटना के बारे में कोई जानकारी ही नहीं है।