अलीगढ़: पुलिस ने मुठभेड़ में पकड़ा 25000 का इनामी बदमाश

0

यूपी के अलीगढ़ (Aligarh) में पुलिस को पुलिस सफलता हाथ लगी है।यहां पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर ₹25000 की इनामी बदमाश को गिरफ्तार करने का काम किया है। जिसके खिलाफ पहले से कई मुकदमे दर्ज पाए गए।

मुस्लिम विश्वविद्यालय में युवक ने की थी फायरिंग

अलीगढ़ (Aligarh) जिले में मुस्लिम विश्वविद्यालय में फायरिंग कर दहशत फैलाने वाले छात्र रशीद जख्मी को पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार किया गया है। राशिद जख्मी पर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया था। राशिद के कब्जे से अवैध असलहा ,कारतूस और एक मोबाइल बरामद किया गया है। राशिद जख्मी एएमयू में घटनाओं को अंजाम देने के बाद थाना सिविल लाइन में कई मुकदमें दर्ज थे। और तभी से फरार चल रहा था। 27 वर्षीय राशिद जख्मी पूर्वी चंपारण बिहार का रहने वाला है।

पुलिस बदमाश मुठभेड़ के बारे में सीओ ने दी जानकारी

राशिद जख्मी ने मार्च 2023 में एएमयू कैंपस में फायरिंग कर सनसनी फैला दी थी। तब अपने साथियों के साथ अल्लामा इकबाल के गेट के अंदर घुसकर छात्र नोमान के साथ मारपीट कर फायरिंग की थी। जिसमें एएमयू छात्र घायल हुए थे। इस घटना के बाद रशीद जख्मी फरार चल रहा था। थाना सिविल लाइन क्षेत्राधिकारी ने बताया। कि देर रात्रि वाइल्ड लाइफ साइंस बाउण्ड्री के गेट के पास चैकिंग के दौरान मुखबिर की सूचना पर पुलिस पार्टी द्वारा अभियुक्त को रोके जाने पर अभियुक्त राशिद जख्मी द्वारा पुलिस पार्टी के ऊपर जान से मारने की नीयत से फायर कर दिया। पुलिस टीम द्वारा आत्मरक्षार्थ में फायरिंग की गई, जिसमें आरोपी राशिद जख्मी को पैर में गोली लगने से घायल अवस्था में गिरफ्तार किया गया । आरोपी के कब्जे से एक तमंचा 315 बोर व एक जिंदा कारतूस व दो खोखा कारतूस 315 बोर बरामद हुए। तथा एक मोटरसाइकिल होण्डा ड्रीम युगा बिना नम्बर प्लेट चैसिस नम्बर ME4JC58 AMFT198724 जो घटना में प्रयुक्त हुई है। बरामद किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here