बीजेपी छोड़ अजय निषाद ने थामा कांग्रेस का हाथ

भारतीय जनता पार्टी ने हाल ही में उनका टिकट काट दिया था। पार्टी ने उनके स्थान पर मुजफ्फरपुर से राजभूषण चौधरी को उम्मीदवार बनाया है।

0

बिहार (Bihar) के मुजफ्फरपुर (Muzaffarpur) से लोकसभा सदस्य अजय निषाद (Ajay Nishad) मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो गए। भारतीय जनता पार्टी ने हाल ही में उनका टिकट काट दिया था। पार्टी ने उनके स्थान पर मुजफ्फरपुर से राजभूषण चौधरी को उम्मीदवार बनाया है।

कांग्रेस के मीडिया विभाग के प्रमुख पवन खेड़ा, बिहार प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह और प्रदेश प्रभारी मोहन प्रकाश ने अजय निषाद का पार्टी में स्वागत किया। पूर्व केंद्रीय मंत्री जयनारायण निषाद के पुत्र अजय निषाद ने कहा, ‘मुझे किसी का अहंकार तोड़ना है और अपना खोया हुआ सम्मान वापस पाना है।’

सूत्रों का कहना है कि अजय निषाद को कांग्रेस मुजफ्फरपुर से उम्मीदवार घोषित कर सकती है। अजय निषाद ने कांग्रेस में शामिल होने से पहले सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर पोस्ट कर भाजपा से अपने इस्तीफे की घोषणा की और कहा कि उनके साथ छल किया गया है।

अखिलेश प्रसाद सिंह ने कहा कि अजय निषाद के कांग्रेस में शामिल होने से पार्टी को मुजफ्फरपुर और आसपास के इलाकों में अति पिछड़े वर्गों (ईबीसी) के मतदाताओं का समर्थन मिलेगा और संगठन भी मजबूत होगा। वही अजय निषाद ने कहा कि वह सामाजिक न्याय से जुड़े राहुल गांधी के दृष्टिकोण से प्रभावित हैं।