आगरा: अवैध निर्माण पर चला बुलडोजर, एक को जारी किया गया नोटिस

0

यूपी के आगरा (Agra) मे विकास प्राधिकरण के द्वारा नियमों का उल्लंघन करने के मामले में एक अवैध निर्माण पर कार्रवाई की गई। वही एक और निर्माण को नोटिस जारी करते हुए आगे की चेतावनी दी गई।

अवैध निर्माण पर प्राधिकरण ने की कार्रवाई

 यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने अधिकारियों को सख्त आदेश दिए हैं कि किसी भी तरीके का कोई भी अवैध निर्माण कार्य है तो उस पर कार्रवाई की जाए। जिसको लेकर अब आगरा (Agra) में अवैध निर्माण पर कार्रवाई शुरू हो गई है। जिसको लेकर एडीए के तरफ से दो अवैध निर्माण कार्यों पर कार्रवाई की गई जिसमें से एक अनधिकृत कॉलीनी पर बुलडोजर चला कर ध्वस्त कर दिया हैं। जबकि दूसरे को नोटिस जारी करते हुए कहा गया है कि अगर नियमों के विपरीत काम किया जाएगा तो कार्रवाई भी जरूर की जाएगी।

कॉलोनी के नाम पर नियमों का हो रहा था उल्लंघन

विकास प्राधिकरण ने जानकारी देते हुए बताया है कि शासन के आदेश है कि कोई भी कॉलोनी का निर्माण कराया जाता है तो उसकी अनुमति ली जाती है लेकिन कुछ कॉलोनी मे प्लाटिंग करने वाले बिल्डर इन बातों पर ध्यान नहीं दे रहे हैं ऐसा ही एक मामला लोहामण्डी वार्ड के अन्तर्गत शौकत अली, पता-कलवारी, आगरा द्वारा खसरा सं0-409 एवं 415 मौजा-चौहटना के भाग बिचपुरी रोड़, आगरा पर लगभग 4000.00 वर्गमी0 में अनाधिकृत कॉलीनी विकसित की जा रही थी। जिसमे सड़क, नाली आदि बनाते हुये अवैध भू-विभाजन कर अवैध प्लॉटिंग का कार्य करने पर ध्वस्त कर दिया। इसी के साथ-साथ कॉलोनी को बसाने वाले बिल्डर को आदेश जारी किए गए हैं कि वह नियमों का पालन करें नहीं तो उन पर कार्रवाई होगी।