अभिनेता धनुष और ऐश्वर्या रजनीकांत ने दायर की तलाक की अर्जी

धनुष और ऐश्वर्या रजनीकांत दो बेटों के माता-पिता हैं।

0

अभिनेता धनुष (Actor Dhanush) और फिल्म निर्माता ऐश्वर्या रजनीकांत ने तलाक के लिए अर्जी दायर की है। दोनों ने 2004 में शादी की और 2022 में अलग होने की घोषणा की। तब से वे अलग-अलग रह रहे हैं। अब, दोनों ने चेन्नई फैमिली कोर्ट में तलाक की कार्यवाही शुरू कर दी है। धनुष और ऐश्वर्या ने हिंदू विवाह अधिनियम की धारा 13 बी के तहत आपसी सहमति से तलाक के लिए आवेदन किया था। उनकी याचिका पर जल्द ही कोर्ट में सुनवाई होने की उम्मीद है। 18 साल तक साथ रहने वाले धनुष और ऐश्वर्या के दो बेटे हैं – यात्रा और लिंग।

पहली मुलाकात

एक बातचीत में, धनुष (Actor Dhanush) ने पहली बार ऐश्वर्या रजनीकांत से मुलाकात को याद किया। उन्होंने कहा, “मेरी फिल्म कधल कोंडेन के पहले दिन के शो में, हम एक परिवार के रूप में इसे देखने गए थे। इंटरवल तक, हम सभी एक-दूसरे को गले लगा रहे थे क्योंकि हमें पता था कि यह हिट होगी। एक बार फिल्म खत्म होने के बाद, मैं जाने ही वाला था कि सिनेमा मालिक ने मुझे रजनीकांत सर की बेटियों ऐश्वर्या और सौंदर्या से मिलवाया। हमने बस एक-दूसरे को नमस्ते कहा और चले गए। अगले दिन, ऐश्वर्या ने मुझे एक गुलदस्ता भेजा, ‘अच्छा काम करते रहो।’ इसे बहुत गंभीरता से लिया। वह मुझसे दो साल बड़ी है और हमारी मुलाकात के दो साल बाद हमने शादी कर ली।”

धनुष ने कहा, “मुझे उसकी सादगी पसंद है। अगर आपको लगता है कि उसके पिता सरल हैं, तो ऐश्वर्या से मिलें। वह अपने पिता से 100 गुना अधिक सरल है। वह सभी को एक समान मानती है और किसी से भी दोस्ती कर सकती है। लेकिन मुझे यह भी पसंद है कि वह बेहद जटिल है। वह मेरे बेटों के लिए एक अच्छी मां हैं और उनका पालन-पोषण बहुत अच्छे से कर रही हैं।”

विवाह और बच्चे

धनुष और ऐश्वर्या रजनीकांत की शादी 18 नवंबर 2004 को हुई थी। उनकी शादी एक भव्य समारोह थी जिसमें भारतीय फिल्म उद्योग के दिग्गजों ने भाग लिया था। यह दंपत्ति दो बेटों के माता-पिता भी हैं। उन्होंने 2006 में अपनी पहली संतान का स्वागत किया और 2010 में उनके दूसरे बेटे लोंगा का जन्म हुआ।

2013 में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान धनुष ने बताया था कि कैसे उनकी पत्नी अभी भी उनसे प्रभावित नहीं हैं और उनके लिए अपने ससुर को प्रभावित करना आसान है। उन्होंने कहा, “मिस्टर रजनीकांत को प्रभावित करना बहुत आसान था क्योंकि उन्हें कला से प्यार है, उन्हें मेरी फिल्म बहुत पसंद आई और वह तुरंत मुझसे जुड़ गए। उनसे जुड़ना बहुत आसान है, बस एक अच्छे इंसान बनें और आप उन्हें प्रभावित कर सकते हैं।”

धनुष ने कहा, “मैं वास्तव में अभी भी उन्हें (ऐश्वर्या रजनीकांत को) प्रभावित करने की कोशिश कर रहा हूं। वह अब भी मुझसे प्रभावित नहीं है क्योंकि मैं उसके साथ बहुत कम समय बिताता हूं। उन पर पहली छाप मेरी फिल्म से ही पड़ी। उन्होंने मेरी फिल्म देखी, उन्हें मैं पसंद आया और उन्होंने कहा, ‘मैं तुमसे शादी करूंगी।’ मैंने कहा, ‘मैं भी तुमसे शादी करूंगा।”

ऐश्वर्या रजनीकांत की “गर्वित पत्नी” पोस्ट

2021 में, धनुष ने अपनी फिल्म असुरन के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के रूप में राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार जीता। उसी पुरस्कार समारोह में, ऐश्वर्या रजनीकांत के पिता, रजनीकांत को भी भारतीय सिनेमा में उनके योगदान के लिए भारत का सर्वोच्च फिल्म सम्मान, दादा साहब फाल्के पुरस्कार मिला। अपने इस बड़े पल का जश्न मनाने के लिए, ऐश्वर्या ने इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर पोस्ट की, जिसमें धनुष और रजनीकांत अपने पदकों के साथ पोज दे रहे थे। पोस्ट से जुड़े टेक्स्ट में लिखा है, “वे मेरे हैं… और यह इतिहास है # गर्वित बेटी # गर्वित पत्नी।”

अलगाव

17 जनवरी 2022 को, धनुष और ऐश्वर्या ने अपने अलग होने की घोषणा करने के लिए एक्स (जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था) पर समान नोट साझा किए। धनुष के नोट में लिखा है, “दोस्तों के रूप में 18 साल का साथ, माता-पिता के रूप में युगल और एक-दूसरे के शुभचिंतक। यह यात्रा विकास, समझ, समायोजन और अनुकूलन की रही है। आज हम उस जगह खड़े हैं जहां हमारे रास्ते अलग हो गए हैं. ऐश्वर्या और मैंने एक जोड़े के रूप में अलग होने और हमें बेहतरी के लिए एक व्यक्ति के रूप में समझने के लिए समय निकालने का फैसला किया है। कृपया हमारे निर्णय का सम्मान करें और इससे निपटने के लिए हमें आवश्यक गोपनीयता प्रदान करें। ॐ नमशिवाय!”

ऐश्वर्या रजनीकांत ने पिछले साल लाल सलाम से निर्देशन में वापसी की। इस फिल्म में उनके पिता रजनीकांत मुख्य भूमिका में थे। धनुष ने फिल्म के ट्रेलर को अपने एक्स हैंडल पर इस टेक्स्ट के साथ साझा किया, “लाल सलाम ट्रेलर टीम को शुभकामनाएं। भगवान भला करे। #सुपरस्टार #थलाइवर।”

ऐश्वर्या रजनीकांत से अलग होने के बाद, धनुष ने अपने बेटों यात्रा और लिंगा के साथ चेन्नई में इलैयाराजा के रॉक विद राजा कॉन्सर्ट में भाग लिया। काम के मोर्चे पर, धनुष को आखिरी बार कैप्टन मिलर में देखा गया था।