अपने जीवनकाल में एक बार अवश्य देखें, दुनियाभर में स्थित कुछ सबसे फोटोजेनिक स्थान

0
10

यात्रा फोटोग्राफी हमारे अनुभव का एक अभिन्न अंग है – चाहे आप शौकिया हों या पेशेवर, कैद की गई यादें अमूल्य हैं। हमारा ग्रह पृथ्वी आश्चर्यजनक परिदृश्यों का खजाना है, जिनमें से प्रत्येक विस्मयकारी कहानियाँ सुनाता है। आश्चर्यजनक समुद्र तटों से लेकर शक्तिशाली पहाड़ों और हरे जंगलों से लेकर प्राचीन झीलों तक, इन अविश्वसनीय स्थानों ने यात्रियों को अपनी शुद्ध सुंदरता और सरासर भव्यता से आश्चर्यचकित कर दिया है। यहां कुछ लुभावनी और विस्मयकारी बकेट लिस्ट गंतव्य हैं जहां आप सबसे आश्चर्यजनक यात्रा फोटोग्राफी कैद कर सकते हैं:

अशीकागा फ्लावर पार्क, जापान

यदि आप ऐसे व्यक्ति हैं जो फूलों से प्यार करते हैं और प्रकृति की सुंदरता का आनंद लेते हैं, तो अशिगाका फ्लावर पार्क वह जगह है जहां आप उनमें से प्रचुर मात्रा में देखेंगे। पार्क में नीले, सफेद, गुलाबी और पीले विस्टेरिया (फ़ूजी) फूल हावी हैं। वहाँ एक बड़ा फ़ूजी पेड़ है जो 100 साल से अधिक पुराना है और इसकी शाखाएँ एक विशाल छतरी बनाती हैं जो पूरे पार्क के सार और सुंदरता को दर्शाती है। पार्क में जाने का सबसे अच्छा समय मई की शुरुआत है, जब फ़ूजी फूल पूरी तरह से खिलते हैं। आप सर्वोत्तम यात्रा फोटोग्राफी के लिए हर जगह और कहीं भी क्लिक करना चाहेंगे।

पुकाकी झील, माउंट कुक, न्यूजीलैंड

पुकाकी झील एक भव्य अल्पाइन खेल के मैदान में स्थापित एक आश्चर्यजनक नीला रत्न है – ऊंची पर्वत चोटियों, ग्लेशियर से बनी अल्पाइन झीलों और सुस्ती से फैले सुनहरे टस्कॉक्स का एक प्रतिष्ठित परिदृश्य। पुकाकी झील के शीर्ष पर, न्यूजीलैंड की सबसे ऊंची चोटी अओराकी माउंट कुक फ़िरोज़ा झील के ऊपर खड़ी है। पीटर जैक्सन ने द लॉर्ड ऑफ द रिंग्स और द हॉबिट ट्रिलॉजीज़ में प्रमुख स्थान दृश्यों की पृष्ठभूमि के लिए इस क्षेत्र का तीन बार उपयोग किया। न्यूज़ीलैंड में यात्रा फोटोग्राफी में आप कभी भी गलत नहीं हो सकते।

बागान, म्यांमार

मांडले के दक्षिण-पश्चिम में एक प्राचीन शहर, मंदिर शहर हजारों साल पहले के प्राचीन वास्तुशिल्प मंदिरों से भरा हुआ है। 2,000 से अधिक बौद्ध मंदिर हरे मैदानों में फैले हुए हैं, जो किसी भी यात्रा प्रेमी के लिए अवश्य देखना चाहिए। आनंद पाहतो और श्वेज़िगोन पैगोडा बागान में घूमने के लिए शीर्ष स्थानों में से एक हैं। प्रशंसा और शांति के लिए एक स्थान, बागान आपको शहर और संस्कृति को देखने के तरीके पर एक स्थायी प्रभाव देगा।

बोरा बोरा, फ़्रेंच पोलिनेशिया

हरे-भरे उष्णकटिबंधीय ढलान और लैगून के किनारे खिले हुए हिबिस्कस बोरा बोरा को किसी भी यात्री के लिए एक रोमांटिक गंतव्य बनाते हैं। जैसे ही आप इस द्वीप पर कदम रखेंगे, आपको इसके साफ पानी और सफेद रेत के टीलों से प्यार हो जाएगा। वहाँ पानी के ऊपर बने बंगले भी हैं जहाँ से आप लैगून या माउंट ओटेमाउ के असाधारण दृश्य देख सकते हैं। यह एक ऐसी जगह है जिसे हर किसी को अपने जीवनकाल में कम से कम एक बार देखना चाहिए। आप बोरा बोरा में लगभग कहीं भी सर्वोत्तम फोटोग्राफी के अवसर पा सकते हैं।

झांगजियाजी राष्ट्रीय वन, चीन

हुनान प्रांत में स्थित, झांगजियाजी राष्ट्रीय वन अपनी राजसी घाटियों, झरनों और स्तंभों से विस्मित कर देगा। यदि आपको ऐसा लगता है कि आपने इस स्थान को पहचान लिया है, तो झांगजियाजी 2009 की फिल्म अवतार में हलेलुजाह पर्वत की प्रेरणा थे। जंगल में बलुआ पत्थर और क्वार्ट्ज मोनोलिथ और विदेशी जानवरों का प्रभुत्व है। झांगजियाजी के भीतर येलो ड्रैगन गुफा और बाओफेंग झील भी है जिसे अवश्य देखना चाहिए। तस्वीर लेने का सबसे अच्छा समय सुनहरे घंटे के दौरान होता है, जहां आपको अपनी तस्वीर के लिए सबसे अच्छी रोशनी की गारंटी दी जाती है, चाहे आप जंगल में कहीं भी हों।