मेरठ के 13 वर्षीय लड़के ने “मज़े के लिए” दिल्ली एयरपोर्ट पर भेजी बम की धमकी

किशोर ने मेल भेजने के लिए एक फ़र्जी ईमेल आईडी बनाई थी। अधिकारियों ने कहा, "उसने अपने फ़ोन से मेल भेजा, जिसके लिए उसने अपनी माँ के वाईफ़ाई कनेक्शन का इस्तेमाल किया।"

0
19

Meerut: 13 वर्षीय एक लड़के को दिल्ली एयरपोर्ट (Delhi airport) पर कथित तौर पर धमकी भरा मेल भेजने के आरोप में हिरासत में लिया गया है, जिसमें दावा किया गया था कि टोरंटो जाने वाली एयर कनाडा की फ़्लाइट में बम रखा गया है।

उत्तर प्रदेश के मेरठ (Meerut) के लड़के ने पुलिस को बताया कि उसने पिछले मंगलवार को “मज़े के लिए” धमकी भरा मेल भेजा था। उसने कहा कि उसे यह विचार टेलीविज़न पर हाल ही में विभिन्न शहरों के स्कूलों को दी गई इसी तरह की धमकियों के बारे में समाचारों से मिला – जो बाद में फ़र्जी पाई गईं – और वह यह परखना चाहता था कि क्या अधिकारी उसे ट्रैक कर सकते हैं।

किशोर ने मेल भेजने के लिए एक फ़र्जी ईमेल आईडी बनाई थी। अधिकारियों ने कहा, “उसने अपने फ़ोन से मेल भेजा, जिसके लिए उसने अपनी माँ के वाईफ़ाई कनेक्शन का इस्तेमाल किया।”

मेल भेजने के बाद, उसने तुरंत अकाउंट डिलीट कर दिया।

आईजीआई एयरपोर्ट की पुलिस उपायुक्त उषा रंगनानी ने बताया, “उसने हमें यह भी बताया कि अगले दिन उसने मीडिया में दिल्ली एयरपोर्ट पर बम की धमकी की झूठी खबर देखी और वह उत्साहित हो गया। हालांकि, उसने डर के कारण अपने माता-पिता को कोई जानकारी नहीं दी।”

दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (डायल) कार्यालय को पिछले मंगलवार रात 10.50 बजे एक ईमेल मिला, जिससे उड़ान में 12 घंटे से अधिक की देरी हो गई। गहन जांच के बाद विमान में कुछ नहीं मिला और धमकी को झूठी खबर घोषित कर दिया गया। जांच के दौरान ईमेल का पता मेरठ (Meerut) से चला, जिसके बाद दिल्ली पुलिस की एक टीम वहां गई और लड़के से पूछताछ की। अधिकारियों ने बताया कि पुलिस ने उसका मोबाइल फोन जब्त कर लिया है और चिकित्सकों द्वारा उसकी काउंसलिंग की जा रही है।