दिल्ली में येलो अलर्ट, प्रगति मैदान टनल को किया गया बंद

संभावना जताई जा रही है कि मंगलवार तक यमुना का जलस्तर खतरे के निशान 205.33 को पार कर जाएगा। सोमवार के दिन यमुना का जलस्तर 203.33 मीटर दर्ज किया गया है।

0
23

Pragati Maidan tunnel: दिल्ली समेत देश के कई राज्यों में लगातार बारिश होने से लोगों की दिक्क़ते बढ़ गयी है। जहाँ नदियों का जलस्तर खतरे के निशान तक पहुंच चुका है। कहीं बाढ़ आ चुकी है तो कहीं बाढ़ के हालात बनने लगे हैं। इसी कड़ी में राजधानी दिल्ली में यमुना का जलस्तर बढ़ने लगा है।

संभावना जताई जा रही है कि मंगलवार तक यमुना का जलस्तर खतरे के निशान 205.33 को पार कर जाएगा। सोमवार के दिन यमुना का जलस्तर 203.33 मीटर दर्ज किया गया है। बता दें कि दिल्ली में लगातार हो रही बारिश और कुंड बैराज से छोड़े जा रहे पानी के कारण यमुना का जलस्तर खतरे के निशाना के पास आ पहुंचा है।

आशंका जताई जा रही है कि मंगलवार तक यमुना का जलस्तर खतरे के निशान के ऊपर पहुंच जाएगा। ऐसे में लगातार बढ़ रहे यमुना के जलस्तर के कारण निचले इलाकों में रह रहे लोगों को सुरक्षित स्थानों पर जाने का निर्देश जारी किया गया है।

बता दें कि हरियाणा ने रविवार को यमुनानगर में हथिनी कुंड बैराज से एक लाख क्यूसेक पानी छोड़ने का घोषणा किया था। इसमें से कुछ पानी छोड़ा गया है वहीं कुछ पानी छोड़ा जाना बाकि है।

हरियाणा द्वारा 1 लाख क्यूसेक पानी छोड़ने के ऐलान के बाद दिल्ली सरकार की चिंता और भी बढ़ गई है। इस बाबत दिल्ली सरकार द्वारा बाढ़ की चेतावनी भी जारी की गई है। जलभराव के कारण प्रगति मैदान टनल (Pragati Maidan tunnel) को यातायात के लिए बंद कर दिया गया है।

बता दें कि पिछले साल इस टनल का उद्घाटन किया गया था। मौसम विभाग की मानें तो इस पूरे सप्ताह दिल्ली में बारिश होने की संभावना है। इसी वजह से दिल्ली में येलो अलर्ट भी जारी कर दिया गया है।