यश चोपड़ा की पत्नी पामेला चोपड़ा का 74 साल की उम्र में निधन

0
68

मुंबई: दिग्गज फिल्म निर्माता यश चोपड़ा की पत्नी पामेला चोपड़ा (Pamela Chopra) का गुरुवार को मुंबई में 74 साल की उम्र में निधन हो गया। फिल्म निर्माता और गायिका पामेला चोपड़ा, जो महान फिल्म निर्माता यश चोपड़ा की पत्नी थीं, का आज गुरुवार को मुंबई में 74 वर्ष की आयु में निधन हो गया। चोपड़ा परिवार ने गुरुवार सुबह एक बयान में घोषणा की, “भारी मन से चोपड़ा परिवार आपको सूचित करना चाहता है कि 74 वर्षीय पामेला चोपड़ा का आज सुबह निधन हो गया। उनका अंतिम संस्कार आज सुबह 11 बजे हुआ। हम आपकी प्रार्थनाओं के लिए आभारी हैं और परिवार इस समय गोपनीयता के लिए अनुरोध करना चाहता है।”

पामेला चोपड़ा (Pamela Chopra) के परिवार में उनके फिल्म निर्माता पुत्र आदित्य चोपड़ा और अभिनेता-पुत्र उदय चोपड़ा हैं। उनके बेटे आदित्य चोपड़ा की शादी रानी मुखर्जी से हुई है।

दिग्गज गीतकार जावेद अख्तर ने अपने ट्वीट में पामेला चोपड़ा को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने लिखा, “आज श्री यश चोपड़ा की पत्नी पाम जी का निधन हो गया है। वह एक महान महिला थीं। बुद्धिमान, शिक्षित, गर्म और मजाकिया। मेरे जैसे लोग जिन्होंने यश जी के साथ मिलकर काम किया है, उनकी पटकथा में उनके योगदान के बारे में जानते हैं। वह एक असाधारण महिला थीं।”

पामेला चोपड़ा ने यशराज फिल्म्स की सिंगर, राइटर, ड्रेस डिजाइनर और को-प्रोड्यूसर के तौर पर काम किया। पामेला चोपड़ा को आखिरी बार YRF पर नेटफ्लिक्स की डॉक्यूमेंट्री द रोमैंटिक्स में देखा गया था जिसमें उन्होंने सिनेमा में अपने पति की यात्रा के बारे में बात की थी।

अभिनेता अजय देवगन ने पामेला चोपड़ा की मृत्यु पर शोक व्यक्त करते हुए कहा, “दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं आदि, रानी, उदय और चोपड़ा परिवार के सभी सदस्यों के साथ हैं।” RIP आदरणीय पाम चोपड़ा जी🙏 🕉️ शांति।

पामेला चोपड़ा (Pamela Chopra) ने 2012 में 80 साल की उम्र में अपने पति यश चोपड़ा को खो दिया था। पामेला और यश चोपड़ा ने 1970 में शादी की थी। पामेला चोपड़ा ने कभी कभी, नूरी, काला पत्थर, सिलसिला, चांदनी, दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे और मुझसे दोस्ती करोगे सहित कई हिट फिल्मों के लिए कई प्रतिष्ठित गाने गाए थे। ये सभी यश राज फिल्मों के ट्रैक थे। गायन के अलावा, पामेला चोपड़ा कभी कभी लिखा भी करती थी। उन्होंने अपने पति यश चोपड़ा के साथ 1997 की फिल्म दिल तो पागल है, की पटकथा का सह-लेखन भी किया। उन्होंने सिलसिला और सवाल जैसी फिल्मों के लिए एक ड्रेस डिजाइनर के रूप में भी काम किया।