यामी गौतम की फिल्म आर्टिकल 370 ने रिलीज़ के चौथे दिन दिखाई मामूली गिरावट, फिर भी ₹3 करोड़ कमाए

0
22

हाल ही में रिलीज हुई आर्टिकल 370 ने रिलीज़ के चौथे दिन बॉक्स ऑफिस पर ₹3 करोड़ का कलेक्शन किया है। मुख्य भूमिका में यामी गौतम अभिनीत, फिल्म ने 23 फरवरी को विश्व स्तर पर सिनेमाघरों में धूम मचाई। सूत्रों के अनुसार, आर्टिकल 370 ने अपनी रिलीज के बाद से भारत में ₹26 करोड़ से अधिक की कमाई की है। पॉलिटिकल-एक्शन ड्रामा का निर्देशन आदित्य सुहास जंभाले ने किया है।

बॉक्स ऑफिस कलेक्शन

फिल्म ने रिलीज के पहले दिन ₹5.9 करोड़, दूसरे दिन ₹7.4 करोड़ और तीसरे दिन ₹9.6 करोड़ की कमाई की। शुरुआती अनुमान के मुताबिक, आर्टिकल 370 ने अपने चौथे दिन (पहले सोमवार) भारत में ₹3.25 करोड़ की कमाई की। फिल्म ने भारत में अब तक 26.15 करोड़ रुपये का कलेक्शन कर लिया है। फिल्म का निर्माण ज्योति देशपांडे, आदित्य धर और लोकेश धर ने किया है।

क्या है आर्टिकल 370

यामी ने खुफिया अधिकारी ज़ूनी हक्सर की भूमिका निभाई है। पूरी तरह से जम्मू और कश्मीर की सुंदर पृष्ठभूमि पर आधारित, यह फिल्म अनुच्छेद 370 के ऐतिहासिक निरसन पर आधारित है, जिसने तत्कालीन राज्य को विशेष संवैधानिक विशेषाधिकारों की गारंटी दी थी। फिल्म के ट्रेलर में क्षेत्र में आतंकवाद के उद्भव को दर्शाया गया है, जिसमें कट्टरपंथी क्षेत्र पर कब्ज़ा करने की कोशिश कर रहे हैं।

यामी का किरदार एनआईए में शामिल हो गया है और उसे कश्मीर में एक मिशन को अंजाम देने की खुली छूट दी गई है। सरकार ने अनुच्छेद 370 को खत्म करने का भी वादा किया है। फिल्म में यामी के अलावा प्रियामणि, अरुण गोविल और किरण करमरकर भी मुख्य भूमिका में हैं। अनुच्छेद 370 को जियो स्टूडियोज और आदित्य धर के बैनर बी62 स्टूडियोज का समर्थन प्राप्त है। यह नाटक “कश्मीर के भाग्य को आकार देने वाली सच्ची घटनाओं से प्रेरित है”।