यामी गौतम की फिल्म आर्टिकल 370 ने पहले दिन की ₹5 करोड़ से अधिक की कमाई

0
19

Article 370 बॉक्स ऑफिस कलेक्शन दिन 1: यामी गौतम अभिनीत फिल्म ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर अच्छी शुरुआत की थी। Sacnilk.com के अनुसार, शुरुआती अनुमान के मुताबिक, Article 370 ने अपने पहले दिन भारत में ₹5.75 करोड़ की कमाई की। ज्योति देशपांडे, आदित्य धर और लोकेश धर द्वारा निर्मित यह फिल्म 23 फरवरी को दुनिया भर के सिनेमाघरों में रिलीज हुई।

धारा 370 की समीक्षा

फिल्म की समीक्षा में कहा गया है, “यामी गौतम दमदार अभिनय करती हैं और अपने किरदार में शानदार हैं। उनका बिना बकवास वाला व्यवहार फिल्म को गंभीरता प्रदान करता है और वह अपने एक्शन और गहन संवाद अदायगी से ज्यादातर बातें करती हैं। विशेष रूप से उन हिस्सों को पसंद किया जब वह वर्दी में अपने साथी पुरुषों के लिए खड़ी होती है या हमेशा अपनी सफलताओं को खतरे में डालने के लिए किसी अन्य सहकर्मी का सामना करती है। समान रूप से शक्तिशाली प्रदर्शन देते हुए, प्रियामणि ने अपने संयमित लेकिन प्रभावी अभिनय से शो को चुरा लिया। फिल्म की लंबाई के दौरान, वह बनी हुई है चारों ओर की सारी अराजकता में शांति।”

Article 370 के बारे में

यह फिल्म जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद और भ्रष्टाचार पर आधारित है। यामी एक ख़ुफ़िया अधिकारी की भूमिका निभाती हैं। फिल्म के ट्रेलर में क्षेत्र में आतंकवाद के उद्भव को दर्शाया गया है, जिसमें कट्टरपंथी क्षेत्र पर कब्ज़ा करने की कोशिश कर रहे हैं। यामी का किरदार एनआईए में शामिल हो गया है और उसे कश्मीर में एक मिशन को अंजाम देने की खुली छूट दी गई है। सरकार ने किसी भी कीमत पर अनुच्छेद 370 को खत्म करने का भी वादा किया है।

अनुच्छेद 370 पर आदित्य धर

फिल्म में यामी के अलावा प्रियामणि, अरुण गोविल और किरण करमरकर भी मुख्य भूमिका में हैं। हाल ही में फिल्म के ट्रेलर लॉन्च पर आदित्य ने कहा था, ”फिल्म का इरादा सही है और जब तक मैं फिल्म निर्माता, निर्माता और निर्देशक हूं, इरादा हमेशा सही रहेगा। जिस दिन इरादा गलत होगा, मैं फिल्में बनाना बंद कर दूंगा। इसलिए, मुझे इसकी परवाह नहीं है कि लोग क्या कहते हैं, खासकर वे लोग जो एजेंडा से प्रेरित आलोचक हैं।’

धर ने यहां फिल्म के ट्रेलर लॉन्च पर संवाददाताओं से कहा, “मैं आम तौर पर उन आलोचकों के बारे में नहीं सोचता जो इसे प्रोपेगेंडा कहते हैं। मुझे लगता है कि यह उनके दिमाग में प्रोपेगेंडा है जो उन्हें इस फिल्म को प्रोपेगेंडा के रूप में देखने पर मजबूर करता है। आर्टिकल 370 एक भारत-केंद्रित फिल्म है। यह एक अविश्वसनीय है।” कहानी। यह मेरी अब तक सुनी गई सर्वश्रेष्ठ कहानियों में से एक है।”