WTC Final, India vs Australia Day 2: भारत (151/5, 38 ओवर) संकट में, पहले दिन गवाए 5 विकेट

0
6
India vs Australia Day 2

WTC Final, India vs Australia Day 2: ओवल, लंदन से भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के दूसरे दिन का खेल खत्म होने पर ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी रहा। स्मिथ और हेड ने दूसरे दिन का खेल वहीं से जारी रखा जहाँ उन्होंने कल छोड़ा था, दिन के शुरू में क्रमशः अपने शतक और 150 रन तक पहुंचे। भारतीय गेंदबाजों ने हालांकि उन्हें जल्दी ही आउट कर दिया, जिससे टीम को कुछ उम्मीद बंधी। एलेक्स केरी ने 48 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। भारतीय बॉलरों ने ऑस्ट्रेलिया को 469 रनों पर समेट दिया।

जवाब में, भारत ने रोहित और गिल के इरादे से अच्छी शुरुआत की। लेकिन ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने सटीकता के साथ स्टंप्स पर अटैक किया। कमिंस ने कप्तान रोहित शर्मा को 15 (26) एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया, जो वापस अंदर जा रही थी। बोलैंड ने शुभमन गिल को 13 रन (15) के निजी स्कोर पर आउट किया। पुजारा 14(15) को कैमरून ग्रीन ने आउट किया। विराट कोहली 14 (31) मिचेल स्टार्क की गेंद पर स्टीव स्मिथ के हाथों लपके गए। रहाणे और जडेजा एक साझेदारी बनाने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन नाथन लियोन ने स्पिन और बाउंस के लिए एक जडेजा के रूप में एक विकेट लिया और स्लिप में स्मिथ ने कोई गलती नहीं की। रवींद्र जडेजा 48 (50) रन बनाकर नाथन लियोन की गेंद पर स्टीव स्मिथ के हाथों लपके गए।

अब तक इस प्रतियोगिता में ऑस्ट्रेलिया का दबदबा रहा है क्योंकि उनके गेंदबाजी आक्रमण ने दूसरे दिन पांच विकेट लिए और अब भारत के बीच में अजिंक्य रहाणे और श्रीकर भरत क्रीज पर हैं।

भारत लगभग 10 वर्षों के अंतराल के बाद अपनी पहली ICC ट्रॉफी के लिए मैदान पर है, आखिरी बार भारत ने एमएस धोनी के नेतृत्व में 2013 चैंपियंस ट्रॉफी जीती थी। ऑस्ट्रेलिया पहली बार WTC फाइनल खेल रहा है, और अपने ट्रॉफी कैबिनेट में WTC खिताब जोड़ने की उम्मीद कर रहा है। भारत पहले ही ODI विश्व कप, T20 विश्व और चैंपियंस ट्रॉफी खिताब जीत चुका है। भारत अपना लगातार दूसरा डब्ल्यूटीसी फाइनल खेल रहा है, हालांकि पिछली बार वे लॉर्ड्स में न्यूजीलैंड से हार गए थे।