खेल मंत्री अनुराग ठाकुर के साथ हुए बातचीत में पहलवानो ने की कई मांग

पहलवानों ने अनुराग ठाकुर के सामने 5 मांगें रखी है। जिनमें भारतीय कुश्ती महासंघ के लिए स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव और एक महिला प्रमुख की नियुक्ति की मांग भी शामिल है।

0
4

पहलवान बजरंग पुनिया और साक्षी मलिक आज यानि बुधवार को खेल मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) के साथ उनके घर पर बातचीत की। जहाँ देर रात अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) ने ट्वीट कर सार्वजनिक तौर पर पहलवानों को बातचीत के लिए बुलाया था। पांच दिनों में पहलवानों और सरकार के बीच यह दूसरी बैठक थी। साथ ही महिला पहलवानों की तरफ से कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगने के बाद पहले शनिवार को पहलवानों की अमित शाह के साथ बैठक हुई थी। वहीं अब बुधवार को उनकी अनुराग ठाकुर के साथ बैठक हुई है।

इस बैठक में पहलवानों ने मंत्री अनुराग ठाकुर के सामने 5 मांगें रखी है। जिनमें भारतीय कुश्ती महासंघ के लिए स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव और एक महिला प्रमुख की नियुक्ति की मांग भी शामिल है। साथ ही यह भी कहा गया है कि, बृजभूषण सिंह या उनके परिवार के सदस्य डब्ल्यूएफआई का हिस्सा नहीं हो सकते हैं।

पहलवान यह भी चाहते हैं कि जिस दिन भारत के नए संसद भवन का उद्घाटन किया गया था। उस दिन उनके विरोध को लेकर उनके खिलाफ दर्ज किया गया केस वापस लिया जाए। साथ ही पहलवानों ने बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग को भी दोहराया है। वही विनेश फोगट इस बैठक में शामिल नहीं हुईं, क्योंकि वो हरियाणा में अपने गांव बलाली में एक पूर्व-निर्धारित ‘पंचायत’ में भाग लेने के लिए पहुंची हुईं हैं।

समाचार एजेंसी पीटीआई की खबर के मुताबिक, सरकार उनकी अधिकांश मांगों को मानने को तैयार है, लेकिन बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी को लेकर दोनों ही पक्षों के बीच टकराव बना हुआ है। गौरतलब है कि, बृजभूषण सिंह भाजपा सांसद भी हैं।
पहलवानों ने भी पिछले सप्ताह उत्तर रेलवे के साथ अपनी ड्यूटी फिर से शुरू कर दी है। जिसमे बजरंग पुनिया और साक्षी मलिक भारतीय रेलवे के कर्मचारी हैं।