WPL 2023: टिकटों की बिक्री शुरू, महिलाओं को मिलेगी मैच में फ्री एंट्री

महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) के पहले संस्करण के टिकट, जो शनिवार से शुरू हो रहे हैं, बुकमायशो - बीसीसीआई के आधिकारिक टिकटिंग पार्टनर पर बिक्री के लिए उपलब्ध हो गए हैं।

0
83

WPL 2023: महिला प्रीमियर लीग (WPL 2023) 4 मार्च (शनिवार) से शुरू होने वाला है। इस इवेंट के लिए टिकटों की बिक्री BookMyShow BCCI के आधिकारिक टिकटिंग पार्टनर पर शुरू हो गई है। पहला मैच नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में अडानी समूह के स्वामित्व वाली गुजरात जायंट्स और रिलायंस इंडस्ट्रीज के स्वामित्व वाली मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाना है।

इस सीजन में 22 मैच कराने वाले इस इवेंट को महिलाओं और लड़कियों के लिए फ्री रखा गया है। पुरुषों और लड़कों के लिए प्रति BookMyShow ऐप पर टिकट 100 रुपये और 400 रुपये के नाममात्र मूल्य पर बेचे जा रहे हैं। यह बीसीसीआई की हाल ही में आयोजित भारत-ऑस्ट्रेलिया महिला टी-20 श्रृंखला के दौरान महिलाओं के लिए मुफ्त टिकट और पुरुषों के लिए मामूली दरों की रणनीति के अनुरूप है। इस कदम का उद्देश्य महिलाओं के खेल के लिए रुचि पैदा करना और स्टेडियम में उपस्थिति बढ़ाना है।

कृति और कियारा देंगी प्रस्तुति

टाटा WPL 2023 के उद्घाटन समारोह में संगीत सनसनी एपी ढिल्लों के साथ बॉलीवुड अभिनेता कृति सेनन और कियारा आडवाणी की प्रस्तुति होगी। टूर्नामेंट को मुफ्त में Jio Cinema ऐप पर लाइव-स्ट्रीम किया जाएगा। टीवी दर्शक Sports18 नेटवर्क पर सभी एक्शन देख सकते हैं।

ट्विटर पर की घोषणा

इससे पहले बीसीसीआई ने टाटा ग्रुप को महिला प्रीमियर लीग का टाइटल स्पॉन्सर बनाया था। कहा जाता है कि व्यापारिक समूह ने क्रिकेट निकाय के साथ पाँच साल (2027 तक) का करार किया है। बीसीसीआई के मानद सचिव जय शाह ने ट्विटर पर इसकी घोषणा की। उन्होंने कहा, “मुझे #TataGroup को उद्घाटन #WPL 2023 के शीर्षक प्रायोजक के रूप में घोषित करने में प्रसन्नता हो रही है। उनके समर्थन से हमें विश्वास है कि हम महिला क्रिकेट को अगले स्तर पर ले जा सकते हैं। @BCCI @BCCIWomen @ wplt20,”।

कहा जाता है कि टाटा समूह की ऑटोमोबाइल डिवीजन (टाटा मोटर्स) और वित्तीय सेवा शाखा (टाटा कैपिटल) एसोसिएशन का नेतृत्व कर रही हैं। “महिलाओं के खेल भारत में तेजी से लोकप्रिय हो रहे हैं, और हमें लगता है कि यह समय के साथ ही बढ़ेगा। हमें उम्मीद है कि डब्ल्यूपीएल के लिए बीसीसीआई के साथ हमारी साझेदारी सर्वश्रेष्ठ प्रतिभाओं को आकर्षित करते हुए महिला क्रिकेट को बढ़ावा देने का अवसर प्रदान करने में मदद करेगी।’