WPL 2023: गुजरात जाइंट्स ने दिल्ली कैपिटल्स को हराया

दिल्ली को 11 रन से हराकर गुजरात जाइंट्स ने सीजन की दूसरी जीत दर्ज की

0
95

WPL 2023: गुजरात जायंट्स (Gujarat Giants) ने गुरुवार को मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स पर 11 रन की जीत के साथ महिला प्रीमियर लीग के उद्घाटन संस्करण की अपनी दूसरी जीत दर्ज की। दिल्ली की पूरी टीम को गुजरात जाइंट्स के बोलर18.4 ओवरों में 136 रनों पर क्लीन आउट करने में सफल रहे।

गुजरात जायंट्स

दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीता और गुजरात जायंट्स (Gujarat Giants) को पहले बल्लेबाजी करने के लिए कहा। गुजरात की टीम की शुरुआत खराब रही। उन्होंने पहले ही ओवर की आखिरी गेंद पर अपना पहला विकेट खो दिया। सोफिया डुकले को मारिजान कैप ने पहले ही ओवर में वापस पवेलियन भेज दिया, लेकिन, दिल्ली शहर की टीम को लगभग 10 ओवरों तक दुसरे विकेट का इंतजार करना पड़ा क्योंकि लौरा वोल्वार्ड्ट और हरलीन देओल ने 49 रनों की साझेदारी की। उसके बाद जेस जोनासेन द्वारा हरलीन को 33 गेंदों में 31 रन पर आउट कर दिया गया।

गार्डनर और वोल्वार्ड्ट ने तीसरे विकेट के लिए 81 रन की साझेदारी की। अरुंधति रेड्डी का शिकार होने से पहले वोल्वार्ड्ट ने अपना अर्धशतक (45 गेंदों में 57 रन) पूरा किया, लेकिन गार्डनर 33 गेंदों में 51 रन बनाकर नाबाद रहीं। इस प्रकार जीजी की टीम ने 20 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 147 रनों का स्कोर बना लिया।

दिल्ली कैपिटल्स

लैनिंग और शैफाली वर्मा ने डीसी के लिए ओपनिंग की। 19 वर्षीय तनुजा कंवर का शिकार होने से पहले सिर्फ 8 रन बनाकर पेवलियन में वापस चली गई। कप्तान राणा ने एलिस कैपसे से पहले 18 रन पर लैनिंग का बेशकीमती विकेट लिया, जो अच्छी लय में लग रही थी, उन्हें डंकले द्वारा रन आउट किया गया। जेमिमाह रोड्रिग्ज (1) किम गर्थ की गेंद पर आउट हुई। तान्या भाटिया (1) भी कुछ नहीं कर पायी और इस तरह दिल्ली ने जल्दी जल्दी अपने विकेट खोये। कप्प की 36 रनों की पारी ने डीसी में कुछ जान डाल दी, लेकिन वह भी अश्विनी कुमारी द्वारा क्रीज से बाहर कर दी गयी। अरुंधति रेड्डी के 17 में से 25 ने डीसी को लड़ने का मौका दिया लेकिन वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला सकी।

इस प्रकार डीसी को 18.4 ओवर में 136 रन पर आउट कर दिया गया। गुजरात जाइंट्स (Gujarat Giants) ने दिल्ली को 11 रनों से हराकर सीजन की दूसरी जीत हासिल की।