अगर करियर में मौका मिला तो महात्मा गांधी का किरदार निभाना चाहूंगा : विक्रांत मैंस्सी

0
86

विक्रांत मैंस्सी जिनका जन्म 3 अप्रैल 1987 को हुआ था। यह एक भारतीय फिल्म और टेलीविजन जगत के अभिनेता है। विक्रांत मैंस्सी का टेलीविजन में उनके करियर की शुरुआत 2004 में “कहा हूं मैं” धारावाहिक से हुई थी। उसके बाद उन्होंने टेलीविजन श्रृंखला धर्म वीर, बाबा ऐसा वर ढूंढो, बालिका वधू व कुबूल है में भूमिका निभाई थी। इसके बाद उनकी पहली फिल्म लुटेरा थी, जिसमे इन्होंने एक छोटी सी किरदार निभाया था,और अन्य ऐसे फिल्म भी है, जिसमे उन्होंने सहायक भूमिकाएं निभाई हैं। 2017 में कोंकणा सेन शर्मा द्वारा निर्देशित फिल्म ‘ए डेथ इन द गंज’ में मुख्य भूमिका निभाई थी। जिसमे इन्हे सर्वश्रेष्ठ अभिनेता की श्रेणी में फिल्मफेयर पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। छापाक, हसीना दिलरुबा जैसी फिल्मों का भी हिस्सा रह चुके है। बता दे कि जल्द ही विक्रांत मैंस्सी ‘कहानी नवभारत की’ में होस्टिंग करते नजर आएंगे। उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा कि अगर जीवन के इस करियर में कभी मौका मिला तो स्क्रीन पर महात्मा गांधी का किरदार निभाना चाहूंगा। उन्होंने यह भी बताया कि मैं उनसे बहुत प्रेरित हूं।
ऐतिहासिक चीज़ों में सही तथ्य होना चाहिए.

विक्रांत मैंस्सी ने टेलीविजन धारावाहिक 2013 में ‘कुबूल है ‘ में आखिरी बार नज़र आए थे। उसके बाद वो फिल्म जगत में नजर आने लगे। बता दे कि, विक्रांत ने कहा अब दुबारा टेलीविजन पर वापसी को लेकर मैं बहुत उत्साहित महसूस कर रहा हूं। उन्होंने कहा कि ‘कहानी नवभारत की ‘ शो करना मेरे लिए बिल्कुल भी आसान नहीं था, क्योंकि हम जिस चीज़ से जुड़े है वो हमारे भारत का इतिहास है। हम दर्शकों तक ऐसी बात पहुंचाने जा रहे जिसके बारे में ज्यादातर लोगों को पता नहीं है। उन्होंने कहा कि होस्टिंग करना काफी चैलेंजिंग था। खास तौर पर जब इस तरह के शो जो हमारे भारत के इतिहास से जुड़ा हो। हम पिछले 75 साल पहले के इतिहास के बारे में बात कर रहे और यह एक बहुत बड़ी ज़िम्मेदारी है और एक चैलेंजिंग भी है। जो भी ऐतिहासिक चीज़े होती है उनमें सही तथ्य का होना बहुत आवश्यक है। क्योंकि हम जो बताएंगे हमारे दर्शक वही देखेंगे और सुनेंगे। इसलिए सही तथ्य का होना जरूरी है।
विक्रांत मैंस्सी ने आगे बताया कि, सच कहूं तो बचपन से मुझे इतिहास के बारे में जानने और पढ़ने में बहुत रुचि रही है, मैं चीज़ों को ढूंढ – ढूंढ कर पढ़ा करता था। जिसकी वजह से मुझे इतिहास के बारे में पहले से पता है। इसलिए इस तरह के शो करने में मैं अपने आप में उत्साहित महसूस कर रहा हूं। हालांकि इन बातों के दौरान उन्होंने यह भी बताया कि, मैं अपनी कहानी भी लोगो तक पहुंचना चाहता हूं।