World Cup 2023: भारत बनाम पाकिस्तान फेसऑफ 15 अक्टूबर को

फाइनल नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा

0
10
World Cup 2023

World Cup 2023: भारत और पाकिस्तान के बीच हाई-वोल्टेज मैच 15 अक्टूबर 2023 को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होने वाला है। यह मैच ओडीआई विश्व कप का हिस्सा होगा जो अक्टूबर और नवंबर 2023 में भारत में होने वाला है। क्रिकेट प्रशंसक दोनों टीमों के बीच फेसऑफ देखने के लिए उत्साहित हैं।

World Cup 2023 का पहला मैच इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच 5 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। World Cup 2023 का सेमीफाइनल मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा और फाइनल के लिए 19 नवंबर को फाइनल की दो टीमें फिर से नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेलेंगी।

भारतीय क्रिकेट टीम का पहला मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में होगा और फिर 15 अक्टूबर (रविवार) को टीम पाकिस्तान के खिलाफ एक हाई-स्टेक मैच खेलेगी।

विश्व कप 2023 के मैच देश भर के कई स्थानों जैसे अहमदाबाद, चेन्नई, बेंगलुरु, हैदराबाद, कोलकाता, दिल्ली, इंदौर, धर्मशाला, गुवाहाटी, राजकोट, रायपुर और मुंबई में खेले जाएंगे। पाकिस्तान कथित तौर पर अपने सभी मैच चार शहरों अहमदाबाद, हैदराबाद, चेन्नई और बेंगलुरु में खेलेगा।

मैच एक राउंड-रॉबिन संरचना का पालन करेंगे, जिसका अर्थ है कि प्रत्येक टीम कम से कम एक बार हर दूसरी टीम के खिलाफ खेलेगी। प्रत्येक टीम के लिए नौ मैचों के बाद, उच्चतम स्कोर वाली चार टीमें सेमीफ़ाइनल में जाएँगी।

टूर्नामेंट 10 टीमों द्वारा खेला जाएगा, जिनमें से आठ पहले से ही योग्य हैं- भारत, पाकिस्तान, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान। अन्य दो स्थान वेस्टइंडीज, श्रीलंका, नीदरलैंड, नेपाल, ओमान आदि जैसी कई टीमों के बीच क्वालीफाइंग मैचों के बाद भरे जाएंगे।

टी20 वर्ल्ड कप के दौरान अपने आखिरी मुकाबले में भारत ने विराट कोहली की 82 रनों की विस्फोटक पारी खेलकर पाकिस्तान को 4 विकेट से हरा दिया था।