आईपीएल 2024 के बीच में पृथ्वी शॉ को होगी जेल?

मुंबई कोर्ट ने दिल्ली के बल्लेबाज के खिलाफ सख्त आदेश जारी किया।

0
47

पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) बनाम सपना गिल मामले की एक नई शुरुआत हो गई है क्योंकि मुंबई की एक स्थानीय अदालत ने मुंबई पुलिस को मामले की जांच करने और 19 जून तक एक रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया है। अदालत ने सोशल मीडिया प्रभावशाली सपना गिल द्वारा शिकायत दर्ज करने के बाद यह आदेश जारी किया। छेड़छाड़ के आरोप में क्रिकेटर पृथ्वी शॉ के खिलाफ कोर्ट में सुनवाई की जायेगी।

यह मामला पिछले साल फरवरी में मुंबई शहर के अंधेरी इलाके के एक पब में सपना गिल (influencer Sapna Gill) और पृथ्वी शॉ के बीच हुई हाथापाई से जुड़ा है। शॉ की कार पर बेसबॉल बैट से हमला करने के आरोप में सपना गिल को गिरफ्तार किया गया था। बाद में, उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज के खिलाफ छेड़छाड़ का आरोप लगाया।

शॉ (Prithvi Shaw) फिलहाल आईपीएल 2024 में व्यस्त हैं। वह टूर्नामेंट में दिल्ली कैपिटल्स के सदस्य हैं। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने आईपीएल 2024 में डीसी के लिए 3 में से 2 मैच खेले हैं। उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 43 रनों की अच्छी पारी खेली। पिछले मैच बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स में, डीसी सलामी बल्लेबाज 10 रन पर आउट हो गए।

सपना गिल ने कराई पृथ्वी शॉ के खिलाफ छेड़छाड़ की शिकायत

सपना गिल ने पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) और उनके दोस्त आशीष यादव के खिलाफ छेड़छाड़ के आरोप में शिकायत दर्ज कराई है। उसने धारा 354 (महिला की शील भंग करने के इरादे से उस पर हमला या आपराधिक बल), 509 (शब्द, इशारा, या किसी महिला की शील का अपमान करने का इरादा) और 324 (स्वेच्छा से खतरनाक हथियारों से चोट पहुंचाना) के तहत एफआईआर दर्ज की है।

अतिरिक्त मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट एससी तायडे ने मुंबई पुलिस को मामले की जांच करने और 19 जून तक रिपोर्ट सौंपने को कहा है। दिलचस्प बात यह है कि मुंबई पुलिस ने पहले की जांच में शॉ को दोषी नहीं पाया था।

सपना गिल और उनके दोस्त शोबित ठाकुर का एक वीडियो पिछले साल सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, जिसमें वह मुंबई के क्रिकेटर की कार पर बेसबॉल बैट से हमला करती नजर आ रही थीं। उसने कार की विंडस्क्रीन भी तोड़ दी। क्रिकेटर की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए मुंबई पुलिस ने सपना गिल और शोबित ठाकुर को इस कृत्य के लिए गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस को पिछली जांच में छेड़छाड़ के दावे सही नहीं लगे

बाद में, पुलिस ने शॉ के खिलाफ गिल के छेड़छाड़ के आरोपों की भी जांच की। अपनी पिछली रिपोर्ट में, पुलिस ने अदालत को सूचित किया कि उन्होंने अंधेरी होटल के सीसीटीवी फुटेज की जाँच की। वीडियो में सपना गिल और शोभित ठाकुर नशे में धुत होकर डांस करते नजर आ रहे हैं। जैसे ही ठाकुर और गिल ने पृथ्वी शॉ के साथ सेल्फी लेने की कोशिश की, पृथ्वी शॉ ने उनके अनुरोध को अस्वीकार कर दिया।

सपना गिल के साथ किसी के द्वारा छेड़छाड़ किए जाने का कोई मामला सामने नहीं आया। पुलिस ने घटना के वक्त होटल में मौजूद चश्मदीदों से भी बात की। उन्होंने भी किसी भी तरह की छेड़छाड़ देखने से इनकार कर दिया। जब पुलिस ने एयर ट्रैफिक कंट्रोल (एटीसी) टावर के सीसीटीवी फुटेज की जांच की, तो उन्हें सपना गिल और शोबित ठाकुर शॉ की कार का पीछा करते हुए दिखे।

पुलिस ने सीआरपीएफ के एक अधिकारी से भी बात की, जो घटना के वक्त वहां मौजूद थे। उनके मुताबिक, सपना गिल ने पृथ्वी शॉ की कार पर बेसबॉल बैट से हमला किया था। अधिकारी ने उसके हाथ में बेसबॉल का बल्ला और टूटी हुई विंडस्क्रीन देखी।

विशेष रूप से, अधिकारी ने यह भी कहा कि उसके दोस्त शोबित ने पुलिस को देखकर गिल के हाथ से बेसबॉल बैट छीन लिया। जांच और क्रिकेटर की शिकायत के बाद पुलिस ने इस मामले में सपना गिल और शोबित ठाकुर को गिरफ्तार कर लिया।