टी20 विश्व कप 2024 में भारत के लिए खेलेंगे विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत

0
29

T20 World Cup 2024: दुनिया भर के क्रिकेट प्रशंसकों को खुशी देने के लिए, तेजतर्रार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Wicketkeeper batsman Rishabh Pant) को आगामी टी20 विश्व कप के लिए भारत की टीम में शामिल किया जाना तय है, जो आईपीएल 2024 के बाद वेस्टइंडीज और यूएसए में खेला जाएगा।

एक रिपोर्ट के अनुसार, 26 वर्षीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत, जिसकी 16 महीने पहले एक भयानक कार दुर्घटना हुई थी, आगामी शोपीस इवेंट में राष्ट्रीय सेट-अप में ब्लॉकबस्टर वापसी की उम्मीद है।

इससे पहले, बीसीसीआई सचिव जय शाह (BCCI Secretary Jay Shah) ने संकेत दिया था कि पंत (Wicketkeeper batsman Rishabh Pant) की भारत की टीम में वापसी तभी संभव हो सकती है, जब वह मौजूदा आईपीएल संस्करण में बल्ले के साथ-साथ विकेटकीपिंग में भी शानदार प्रदर्शन करेंगे। और यह हकीकत में भी हो रहा है, जिससे दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के कप्तान के लिए बहुप्रतीक्षित वापसी करना आसान हो गया है।

भले ही दिल्ली कैपिटल्स पांच मैचों में एक बार जीतकर अंक तालिका में सबसे नीचे है, लेकिन पंत इस सीजन में पहले ही 50+ स्कोर बना चुके हैं, और वह भी अच्छे स्ट्राइक रेट से। कुल मिलाकर, उन्होंने पांच पारियों में 153 रन बनाए हैं, जिसमें स्ट्राइक रेट 154.55 है।

पंत (Wicketkeeper batsman Rishabh Pant) की भारत वापसी का मतलब है कि जब टीम इंडिया टी20 विश्व कप के लिए मैदान में उतरेगी तो प्लेइंग इलेवन में जितेश शर्मा को नजरअंदाज कर सकती है। जितेश स्टंप के पीछे बड़े दस्ताने पहनने की दौड़ में सबसे आगे थे, लेकिन पंत की वापसी के साथ, उनके टीम में होने की उम्मीद है, लेकिन शुरुआती खिलाड़ियों में से नहीं।