पंजाब किंग्स के खिलाफ केएल राहुल की जगह निकोलस पूरन को एलएसजी कप्तान क्यों बनाया

टॉस के लिए बाहर निकले पूरन ने कहा कि शनिवार को लखनऊ में पंजाब किंग्स के खिलाफ लखनऊ द्वारा फिर से बल्लेबाजी करने का विकल्प चुनने के बाद राहुल एक इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में काम करेंगे।

0
13

शनिवार को लखनऊ के एकाना क्रिकेट स्टेडियम में पंजाब किंग्स के खिलाफ आईपीएल 2024 मुकाबले के लिए लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल की जगह निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) को कप्तान बनाया गया।

टॉस के लिए बाहर निकले पूरन ने कहा कि लखनऊ द्वारा बल्लेबाजी करने का फैसला करने के बाद राहुल एक इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में काम करेंगे। वेस्टइंडीज के बल्लेबाज ने कहा कि राहुल की वापसी में ढील दी जा रही है, क्योंकि चोट के कारण वह दो महीने के लिए मैदान से बाहर हो गए थे।

राहुल बाद में क्विंटन डी कॉक के साथ बल्लेबाजी की शुरुआत करने उतरे। राहुल, क्वाड्रिसेप्स की चोट से वापसी कर रहे हैं, जिसके कारण वह आईपीएल सीज़न से पहले भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज़ से बाहर हो गए थे, उन्होंने पिछले रविवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 44 गेंदों में 58 रनों की पारी खेलकर वापसी की, भले ही हार का कारण बने।

टॉस के दौरान पूरन (Nicholas Pooran) ने कहा, “केएल चोट से वापसी कर रहा है और हम उसे इतने लंबे टूर्नामेंट में ब्रेक देना चाह रहे हैं, लेकिन वह आज एक प्रभावशाली खिलाड़ी के रूप में खेलेगा।”

लखनऊ प्लेऑफ़ के एलिमिनेटर में मुंबई इंडियंस से हारने से पहले हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण राहुल आईपीएल 2023 के दूसरे चरण से भी चूक गए थे।

31 वर्षीय खिलाड़ी ने तब से भारत के लिए मजबूत वापसी की, 2023 वनडे विश्व कप में मध्य क्रम का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बनाया। जनवरी में हैदराबाद में घरेलू मैदान पर पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला के पहले मैच में इंग्लैंड के खिलाफ 89 रन बनाने से पहले राहुल दक्षिण अफ्रीका के टेस्ट दौरे में भी भारत के प्रमुख बल्लेबाजों में से एक थे।

जबकि कर्नाटक के बल्लेबाज ने आईपीएल के लिए समय पर फिटनेस हासिल कर ली थी, बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने राहुल को टूर्नामेंट के शुरुआती चरणों में विकेटकीपिंग न करने और एक विशेषज्ञ बल्लेबाज के रूप में खेलने की सलाह दी थी। हालाँकि, राहुल अपने टूर्नामेंट के शुरुआती मैच में लखनऊ के लिए नामित कीपर और ओपनिंग बल्लेबाज थे।

राहुल नौ गेंदों में 15 रन बनाकर आउट हो गए और बाद में लखनऊ की पारी के अंतिम ओवर में इम्पैक्ट सब नवीन-उल-हक द्वारा उनकी जगह ली गई।

राहुल ने आखिरी बार भारत के लिए टी20 मैच 2022 टी20 विश्व कप सेमीफाइनल में एडिलेड में इंग्लैंड से हार के दौरान खेला था।