द्वारका जाने पर जरूर एक्सप्लोर करें वहाँ स्थित इन बेहद खूबसूरत समुद्री तटों को

0
38

द्वारका गुजरात का एक प्रतिष्ठित शहर है जो अपने प्राचीन मंदिरों के लिए जाना जाता है। एक मंदिर शहर होने के अलावा, यह स्थान कुछ आश्चर्यजनक समुद्र तटों जैसे द्वारका बीच, ओखा बीच और बेयट द्वारका बीच का भी घर है। द्वारका के पास पांच सबसे अच्छे समुद्र तटों पर एक नज़र।

ओखा माधी बीच

ओखा बीच द्वारका से कुछ ही किलोमीटर की दूरी पर है। समुद्र तट में साफ पानी और रेतीले किनारे हैं जो शहरी जीवन से एक शांतिपूर्ण मुक्ति प्रदान करते हैं, जो इसे कायाकल्प के लिए एक आदर्श स्थान बनाते हैं। पर्यटक यहां तैराकी और धूप सेंकने जैसी गतिविधियों का आनंद ले सकते हैं।

बेयट द्वारका बीच

द्वारका से छोटी नौका की सवारी के माध्यम से इस सुंदर समुद्र तट तक पहुंचा जा सकता है। द्वारका के सबसे अच्छे रहस्यों में से एक के रूप में भी जाना जाता है, बेयट द्वारका बीच बिल्कुल साफ पानी और सफेद रेत के बारे में है। प्रकृति के बीच एकांत चाहने वालों के लिए यह सबसे अच्छी जगह है। यहां पर्यटक स्नॉर्कलिंग का आनंद ले सकते हैं और द्वारका मंदिर के खंडहरों को देख सकते हैं।

गोमती घाट तट

गोमती घाट समुद्र तट नदी तट और समुद्र तट की सुंदरता का एक अनूठा संयोजन प्रदान करता है! पर्यटक ठंडी हवा और शांतिपूर्ण माहौल का आनंद लेते हुए समुद्र से मिलने वाली नदी के शानदार दृश्यों का आनंद ले सकते हैं। यह समुद्र तट छोटे मंदिरों, घाटों और स्थानीय व्यंजनों को बेचने वाले स्टालों से भरा हुआ है।

पोरबंदर समुद्र तट

यह समुद्रतट द्वारका से थोड़ा दूर है। यह समुद्र तट भारतीय इतिहास में एक विशेष स्थान रखता है क्योंकि पोरबंदर महात्मा गांधी का जन्मस्थान है। समुद्र तट का आकर्षण इसकी सुनहरी रेत, साफ पानी और शांत समुद्र तटीय वातावरण में निहित है। कीर्ति मंदिर पास के प्रमुख आकर्षणों में से एक है।

द्वारका तट

द्वारका बीच अरब सागर के किनारे स्थित शहर के प्रमुख समुद्र तटों में से एक है। यह समुद्र तट अपने खूबसूरत रंगीन सूर्यास्तों के लिए प्रसिद्ध है। इस समुद्र तट पर क्षितिज के नीचे डूबते सूरज को देखना एक अद्भुत दृश्य है! समुद्र तट पर, छुट्टियां मनाने वाले लोग किनारे पर सैर का आनंद ले सकते हैं, या स्वादिष्ट स्नैक्स का आनंद ले सकते हैं, और प्रसिद्ध द्वारकाधीश मंदिर की खोज कर सकते हैं, जो चार धाम मंदिरों में से एक है।