West Bengal: डायमंड हार्बर क्षेत्र के फकीर चंद कॉलेज के सामने बमबारी

हावड़ा में एक मतदान केंद्र के बाहर बड़ी संख्या में जमा हुए लोगों को तितर-बितर करने के लिए सुरक्षाकर्मियों ने लाठीचार्ज किया।

0
16

पश्चिम बंगाल (West Bengal) पंचायत चुनाव के लिए आज मतगणना की जा रही है। हालात को देखते हुए भारी सुरक्षाबल तैनात किये गए है। उसके बावजूद कुछ जगहों पर हंगामा हुआ है। सूत्रों के अनुसार, डायमंड हार्बर क्षेत्र (Diamond-harbor) के फकीर चंद कॉलेज के समीप भयंकर बमबारी हो रही है। भारतीय जनता पार्टी का आरोप है की मतगणना केंद्र पर टीएमसी जाने नहीं दे रही है और उसने कब्जा कर लिया है। बता दें कि डायमंड हार्बर (Diamond-harbor) दक्षिण 24 परगना जिले में स्थित एक नगर है।

हावड़ा में एक मतदान केंद्र के बाहर बड़ी संख्या में जमा हुए लोगों को तितर-बितर करने के लिए सुरक्षाकर्मियों ने लाठीचार्ज किया। ये लोग कथित तौर पर मतगणना केंद्र में प्रवेश करने की कोशिश कर रहे थे।

बता दे कि पश्चिम बंगाल के पंचायत चुनाव के लिए 8 जुलाई को कुल 22 जिलों में वोटिंग हुई थी, जिसमें ग्राम पंचायत में 63 हजार 229 सीट, पंचायत समिति में 9 हजार 730 सीट और जिला परिषद की 928 सीटों पर वोट डाले गए थे। चुनाव के दौरान कई जिलों में हिंसा, बूथ कैप्चरिंग और उपद्रव के मामले सामने आए थे।

हिंसा में 18 लोगों की मौत की बात सामने आई थी। जिसके बाद कई जगहों पर चुनाव को रद्द कर दिया गया था और दोबारा वोटिंग हुई थी। हालात को देखते हुए दोबारा हुए चुनाव में भारी सुरक्षाबल तैनात किया गया था।