दिल्ली एनसीआर सहित कई राज्यों में मौसम हुआ खुशनुमा

अगले 24 घंटों के दौरान, केरल, कर्नाटक, कोंकण, गोवा, गुजरात, लक्षद्वीप, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के कुछ हिस्सों में मध्यम से भारी बारिश की सम्भावना है।

0
8

देश के कई राज्यों में मानसून ने दस्तक दे दिया है। भीषण गर्मी से लोगों का हाल बेहाल था। IMD के मुताबिक, अगले 24 घंटों के दौरान, केरल, कर्नाटक, कोंकण, गोवा, गुजरात, लक्षद्वीप, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के कुछ हिस्सों में मध्यम से भारी बारिश की सम्भावना है।

साथ ही आज दिल्ली एनसीआर में सुबह से ही मॉनसूनी हवाएं चल रही हैं। अब दिल्ली के कई इलाकों में तेज हवा के साथ बूंदाबांदी शुरू हो चुकी है। अगले कुछ घंटों में गुरुग्राम पालम, द्वारिका, दक्षिणी दिल्ली और फरीदाबाद के कुछ हिस्सों में बारिश की संभावना जताई जा रही है।

वहीं यूपी की बात करें तो राजधानी लखनऊ में आज सुबह-सुबह बारिश का एंट्री होगी। बाकी जिलों में भी बादल छाने के साथ बरसात की संभावना है। पश्चिम उत्तर प्रदेश में 28 से 29 जून को भारी बारिश की संभावना जताई गई है। इसके साथ ही मानसून का असर हिमालयी राज्यों पर भी दिखाई देगा। यहां भी एक दो दिन में ये एक्टिव होगा।

मौसम विभाग के अनुसार बिहार में अगले दो-तीन दिनों में राज्य के अधिकतर जिलों में आंधी के साथ बारिश होगी। उत्तर बिहार में भयंकर बारिश की संभावना है, पटना सहित सुपौल, किशनगंज और अररिया में भारी बारिश की होगी। बताया जा रहा है इस हफ्ते अधिकतर जिलों में उमस जारी रहेगी लेकिन हीट वेव और प्रचंड गर्मी से राहत मिलेगी। जम्मू कश्मीर, पंजाब के कुछ हिस्सों, हरियाणा, रायलसीमा और तमिलनाडु में हल्की बारिश की सम्भावना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here