Love Jihad मामले को लेकर नितेश राणे और अबू आज़मी के बीच छिड़ी जंग

अबू आजमी ने कहा, राजा सिंह बोलते हैं कि यहां पर रहने नहीं देंगे, मस्जिदों को बंद कर देंगे। वह कहते हैं कि मुसलमानों से लेन-देन बंद कर दो।

0
56

महाराष्ट्र में लव जिहाद (Love Jihad) का मुद्दा दिन प्रतिदिन बढ़ता चला जा रहा है और इसे लेकर नेताओं के मध्य कड़वे बयान भी देखने को मिल रहे है। जहाँ हालही में बीजेपी के विधायक नितेश राणे (Nitesh Rane) और समाजवादी पार्टी के विधायक अबू आसिम आजमी (Abu Asim Azmi) के मध्य बयानबाजी देखने को मिला है।

दरअसल, आज विधानसभा परिसर में नितेश राणे (Nitesh Rane) लव जिहाद के मुद्दे पर बातचीत के रहे थे। वो अपने इस वार्तालाप के दौरान कह रहे थे कि, उनके पास ‘लव जिहाद’ के सबूत हैं। तभी अबू आसिम आजमी (Abu Asim Azmi) नितेश राणे को टोक पड़े, जिसके बाद से ही दोनों नेताओं मध्य तकरार चालू हो गया है।

राजा सिंह बोलते हैं कि यहां पर रहने नहीं देंगे: अबू

अबू आसिम आजमी ने नितेश राणे से कहा कि, लव जिहाद झूठ है, ऐसा कुछ नहीं होता है। अब्बू ने कहा, “राजा सिंह बोलते हैं कि यहां पर रहने नहीं देंगे, मस्जिदों को बंद कर देंगे। वह कहते हैं कि मुसलमानों से लेन-देन बंद कर दो।”

जिसके बाद ही नितेश राणे ने कहा कि, चांदीवली में ग्रीन जोन के ऊपर 3 फ्लोर का मदरसा बना दिया गया है, जिस पर अबू आजमी कहते हैं कि उसे तोड़ दीजिए, कौन रोक रहा है? जिसके बाद फिर नितेश राणे कहते हैं कि, तोड़ने के समय ये लोग कैसे हथियार लेकर आते हैं।

आजमी ने राणे को लव जिहाद साबित करने का चैलेंज दिया

अबू आसिम आजमी ने फिर नितेश राणे को लव जिहाद साबित करने का चैलेंज दिया। जिसे नितेश राणे ने स्वीकार कर लिया। नितेश राणे ने अबू आसिम आजमी से कहा कि, “आप तारीख और समय बताइए। मैं आपको खुद साथ ले चलूंगा और तब आपको मानना पड़ेगा कि लव जिहाद होता है।” वही जब सपा नेता अबू आसिम आजमी ने कहा कि, “मैं आपको 50 जगह पर ले चलता हूं।” तो नितेश राणे कहते हैं कि, “मैं आपको 10 हजार जगह ले चलता हूं।”

सरकार ने प्रदेश में लव जिहाद के लाखो से ज्यादा मामले होने का दावा किया था

इसके बाद अबू आजमी नितेश राणे से शायराना अंदाज़ में बात करने लगते है। जहा वो कहते हुए नज़र आते है कि, “हवेली झोपड़ी सब का मुकद्दर टूट जाएगा, अगर यह साथ हिंदू-मुस्लिम का छूट जाएगा। दुआ कीजिए कि हममें प्यार के रिश्ते रहें कायम, यह रिश्ते टूट जाएंगे तो भारत टूट जाएगा।” बता दें कि, बीते कुछ समय से मायानगरी मुम्बई में लव जिहाद एक बड़ा मुद्दा बनता जा रहा है।

इससे पहले विधानसभा में सरकार ने प्रदेश में लव जिहाद के लाखो से ज्यादा मामले होने का दावा किया था, जिसके बाद से ही सूबे की राजनितिक पार्टियां काफी गरमा गयी थी। वही कई नेता इस मुद्दे पर भी बोलते हुए नज़र आये है। जहाँ इन दिनों बीजेपी विधायक नितेश राणे और समाजवादी पार्टी के विधायक अबू आसिम आज़मी दोनों की एक- दूसरे के साथ तीखी बयानबाज़ी चालू है।