वक्त की आवाज 91.2 एफ एम एवं फिक्की फ्लो ने मिलकर मनाया माहवारी दिवस

0
4
FICCI Flow

शिवली, कानपुर: सामुदायिक रेडियो वक्त की आवाज 91.2 एफ एम और संस्था फिक्की फ्लो (FICCI Flow) ने मिलकर जिलाधिकारी की अध्यक्षता में माहवारी दिवस मनाया। जिलाधिकारी नेहा जैन ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

मुख्य चिकित्साधिकारी डॉक्टर ऐ के सिंह ने बताया कि माहवारी के दौरान अगर किसी भी कारण वश घर मे सेनेटरी पैड नही है तो साफ कपड़े को धुल के अच्छी तरह धूप में सुखा के प्रयोग कर सकते है। जिलाधिकारी नेहा जैन ने बताया कि जब लड़कियों या महिलाओं को माहवारी आती है तो उनके शरीर मे दर्द ज्यादा होने लगता है, तो ये आपके शरीर मे पोषण व आहार की कमी होने के कारण होता है।

अपने समाज मे अब बदलाव लाने की जरूरत है कि पहले भाई पिता को भोजन नही बल्कि पहले बेटी और माँ को भोजन करना होगा। फिक्की फ्लो संस्था से अनुराधा वास ने बताया कि जब भी माहवारी होती है तो कोई भी दवाई न ले क्योकि हर दवा का एक दुष्प्रभाव होता है। इस दौरान श्रमिक भारती संस्था से साधना घोष, राधा शुक्ला, फिक्की फ्लो संस्था (FICCI Flow) से नलिनी, मृदुल डालमिया, वक्त की आवाज से आर जे हरी पाण्डेय, हरेंद्र कोठियाल, शिवानी, साधना, वैशाली, पूर्णिमा, जिज्ञासा, आरती, माया, सुमन, सुनीता, सहित सैकड़ों की संख्या में महिलाओं और लड़कियों ने प्रतिभाग किया।