विवेक अग्निहोत्री, कुशा कपिला, सायशा शिंदे ने झूठी मौत के लिए पूनम पांडे पर साधा निशाना

जागरूकता बढ़ाने के लिए पूनम पांडे ने सर्वाइकल कैंसर से अपनी मौत का नाटक रचा। उनके प्रचार का असर उल्टा पड़ गया क्योंकि लोगों ने उनका बहिष्कार करने की मांग की।

0
23

एक्टर, मॉडल पूनम पांडे (Poonam Pandey) ने अपनी मौत की फर्जी खबर से सभी को चौंका दिया। एक वीडियो में, उन्होंने अभी खुलासा किया कि उनकी मौत की खबर से उन्हें ‘गर्व’ है क्योंकि इसने सर्वाइकल कैंसर के बारे में जागरूकता को उजागर किया है, जिसके बारे में उन्होंने दावा किया था कि उसने उसकी जान ले ली। हालांकि, उनके अपने दोस्तों समेत इंडस्ट्री की मशहूर हस्तियां इस ‘असंवेदनशील’ मजाक के लिए उन्हें माफ करने को तैयार नहीं हैं।

पूनम पांडे जीवित हैं

पूनम (Poonam Pandey) ने एक वीडियो जारी कर कहा, ”मैं जिंदा हूं। मैं सर्वाइकल कैंसर से नहीं मरी। दुर्भाग्य से, मैं उन सैकड़ों और हजारों महिलाओं के बारे में ऐसा नहीं कह सकती, जिन्होंने सर्वाइकल कैंसर के कारण अपनी जान गंवाई है।”

सेलेब्स ने दी प्रतिक्रिया

वीडियो पर प्रतिक्रिया देते हुए, डिजाइनर सायशा शिंदे (Saisha Shinde) ने पोस्ट किया, “पूरी तरह से घृणित! मैंने तुम्हें अपना दोस्त कहा! तुम मेरे दोस्त बनने के लायक नहीं हो! आपने इसे जागरूकता कहा? बकवास बंद करो! मेरी माँ की डबल मास्टेक्टॉमी हुई है और वह कैंसर से जूझ रही हैं! मेरी बहन की किडनी फेल हो गई और उनका निधन हो गया, मेरी चाची की मानसिक बीमारी से मृत्यु हो गई और आपकी तरह वे कभी वापस नहीं आ सकते! मौत कोई मज़ाक नहीं है! मौत कोई पब्लिसिटी स्टंट नहीं है! यह एक वास्तविक गैर-मात्रणीय तथ्य है! आपको शर्म आनी चाहिए @poonampandeyreal आपने हमारी भावनाओं के साथ खेला! और मैं तुम्हें इसके लिए कभी माफ नहीं करूंगा! कभी नहीं! दुनिया को क्या हो गया है? ये लोग हैं कौन?”

फिल्म निर्माता राम गोपाल वर्मा (Ram Gopal Varma) का पूनम के अभिनय के प्रति एक अलग दृष्टिकोण था। उन्होंने ट्वीट किया, “अरे @iPoonampandey इस मुद्दे पर ध्यान आकर्षित करने के लिए आपने जो चरम तरीका अपनाया है, उसकी कुछ आलोचना हो सकती है, लेकिन कोई भी आपके इरादे पर सवाल नहीं उठा सकता है और न ही इस धोखे से आपने क्या हासिल किया है.. सर्वाइकल कैंसर पर चर्चा अब हर जगह चलन में है। आपकी आत्मा भी आपकी ही तरह खूबसूरत है। आपके लंबे और सुखी जीवन की कामना करता हूं।”

पूनम (Poonam Pandey) के पब्लिसिटी स्टंट के बारे में खबरों पर प्रतिक्रिया देते हुए, कुशा कपिला (Kusha Kapila) ने कहा, “इसके पीछे एक एजेंसी है। वास्तव में कोई इस विचार के साथ आया और उसने इसे हरी झंडी भी दे दी, मैं ऐसा नहीं कर सकती।”

रिद्धि डोगरा ने कहा, “मैं उन्हें या पीआर टीम को दोष नहीं देती। उन्होंने इस विचार के बारे में सोचा और जानते थे कि यह पागलपन भरा होगा। मैं मीडिया और पत्रकारों को दोषी ठहराती हूं जिन्होंने बिना तथ्यों की जांच किए एक इंस्टा पोस्ट को खबर के रूप में पेश किया, उन्होंने सच बोलने की शपथ ली है। लेकिन लगता है कि शपथ का अर्थ बदल गया है, ‘चीख-चिल्लाकर और हरकतों से लोगों को कुछ भी बेचो और वे इसे खरीद लेंगे क्योंकि वे बेवकूफ हैं।”

सिद्धांत कपूर ने टिप्पणी की, ‘प्रचार के लिए अपनी खुद की मौत का नाटक करना एक दंडनीय अपराध होना चाहिए। घिनौना।”

गायिका सोफी चौधरी ने कहा, “हम सभी जानते थे कि यह एक स्टंट था और यह तथ्य कि लगभग सभी मीडिया हाउसों ने बिना पुष्टि किए इस खबर को चलाया, यह हास्यास्पद है।”

कश्मीर फाइल्स के निदेशक विवेक अग्निहोत्री (Vivek Agnihotri) ने एक्स पर साझा किया, “एसएम की उभरती चुनौतियों के साथ, मुझे लगता है कि विशेष रूप से समाचार निर्माताओं और खुद को प्रभावशाली कहने वालों के लिए कुछ नियम होने चाहिए। सनसनीखेज और नौटंकी को सामान्य बनाना खतरनाक है। फर्जी मौत की खबर तो बस शुरुआत है। आगे-आगे देखो होता है क्या (बस रुको और देखो)।”

जन्नत फेम सोनल चौहान ने ट्वीट किया, “बिल्कुल शर्मनाक!!! एक बिल्कुल नया निचला स्तर!!! मौत कोई मज़ाक नहीं है। सस्ता और इतना ख़राब स्वाद। किसी को कहीं न कहीं एक रेखा खींचने की जरूरत है।”

एली गोनी (Aly Goni) ने एक्स पर साझा किया, “फू**सस्ते प्रचार स्टंट के अलावा और कुछ नहीं था.. आप लोगों को लगता है कि यह मज़ेदार है? मैं कसम खाता हूं कि आपका और आपकी पीआर टीम का बहिष्कार किया जाना चाहिए.. धिक्कार है हारे हुए लोगों और यहां के सभी मीडिया पोर्टलों के लिए हम लोग आप पर भरोसा करते हैं, इसलिए हमने इस पर विश्वास किया.. आप सभी को शर्म आनी चाहिए..”

गायक राहुल वैद्य (Rahul Vaidya) ने साझा किया, “और मैं सही था!! अब जबकि पूनम जीवित है, मैं निश्चित रूप से आरआईपी पीआर/मार्केटिंग कह सकता हूं। एक सनसनीखेज/वायरल अभियान बनाने का नया स्तर .. कलयुग में आपका स्वागत है। उन्होंने पहले कहा था, “क्या मैं अकेला हूं जो सोचता है कि पूनम पांडे मरी नहीं हैं।”