विव रिचर्ड्स: “विराट कोहली सर्वकालिक महान खिलाड़ियों के रूप में खुद को साबित कर रहे हैं।”

0
48

कोलकाता (Kolkata) में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत के हालिया विश्व कप मुकाबले के दौरान विराट कोहली (Virat Kohli) ने सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के 49 एकदिवसीय शतकों के सर्वकालिक रिकॉर्ड की बराबरी की। वेस्टइंडीज के दिग्गज सर विवियन रिचर्ड्स (Sir Viv Richards) ने मौजूदा पुरुष एकदिवसीय विश्व कप में उनके प्रदर्शन के लिए विराट कोहली की प्रशंसा की।

ICC के लिए एक कॉलम में, रिचर्ड्स ने कहा, “शो में बहुत सारे प्रतिभाशाली व्यक्ति मौजूद हैं, लेकिन उन सभी के अलावा, आप विराट कोहली से आगे नहीं देख सकते। मैं विराट का बहुत बड़ा प्रशंसक हूं, मैं लंबे समय से उनका प्रशंसक हूं, और वह यह दिखाना जारी रखता है कि क्यों उसे महान सचिन (तेंदुलकर) जैसे सर्वकालिक महान खिलाड़ियों में से एक के रूप में जाना जाता है। ”

विराट ने कोलकाता में दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ भारत के हालिया विश्व कप मुकाबले के दौरान तेंदुलकर के 49 एकदिवसीय शतकों के सर्वकालिक रिकॉर्ड की बराबरी की।

दो बार के विश्व कप विजेता सर विवियन रिचर्ड्स (Sir Viv Richards) ने कहा, “बैकरूम स्टाफ और उनका समर्थन करने वाले सभी लोगों को श्रेय दिया जाना चाहिए। उनके फॉर्म के बारे में बहुत कुछ कहा गया लेकिन वह अपने खेल में शीर्ष पर वापस आ गए हैं। किसी ऐसे व्यक्ति को इस तरह खेलते हुए देखना अद्भुत है, जिसके कम अंक थे। वे कहते हैं कि रूप अस्थायी है – और उन्होंने निश्चित रूप से साबित कर दिया है कि वर्ग स्थायी है। मैं उसके लिए बहुत खुश हूं, वह इतना केंद्रित दिखता है और वह क्रिकेट के खेल का श्रेय है।”

71 वर्षीय रिचर्ड्स (Sir Viv Richards) ने अफगानिस्तान को खेलते हुए देखना विश्व कप के मुख्य आकर्षणों में से एक बताया। हशमतुल्लाह शाहिदी (Hashmatullah Shahidi) की अगुवाई वाली अफगान टीम ने टूर्नामेंट में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दर्ज करने के लिए इंग्लैंड, पाकिस्तान, श्रीलंका और नीदरलैंड को हराया है और अंतिम सेमीफाइनल स्थान के लिए दौड़ में बनी हुई है। उन्होंने कहा, “अगर उन्हें 250 से अधिक का स्कोर मिलता है, तो उनके पास जो गेंदबाजी वर्ग है, उसका मतलब है कि वे हर समय खेल में बने रहेंगे। हालाँकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) की अद्भुत पारी ने उन्हें नकार दिया था, उन्होंने हाल के हफ्तों में एक वास्तविक बयान दिया है और उनका प्रदर्शन उन लोगों के लिए प्रेरणादायक होगा जो अफगानिस्तान में खेल खेलते हैं।”

2023 संस्करण पहला संस्करण है जिसमें दो बार के चैंपियन वेस्टइंडीज को शामिल नहीं किया गया है और रिचर्ड्स ने उम्मीद जताई कि यह एक चेतावनी के रूप में काम करेगा। उन्होंने कहा, “वेस्टइंडीज के प्रशंसकों के लिए यह शर्म की बात है कि उन्हें अपनी टीम को खेलते हुए देखने का मौका नहीं मिला है। मुझे उम्मीद है कि यह एक चेतावनी के रूप में काम करेगा क्योंकि यह एक प्रतियोगिता है जो हमारे लिए बहुत मायने रखती है। 1975 और 1979 में हमने जो दो विश्व कप जीते, वे मेरे करियर के मुख्य आकर्षण बने हुए हैं।”