विस्तारा एयरलाइंस पर लगा 70 लाख रुपये का जुर्माना

रिपोर्ट्स के मुताबिक विस्तारा बागडोगरा से एक भी फ्लाइट ऑपरेट नहीं कर पाई जिसके चलते एयरलाइन पर जुर्माना लगाया गया।

0
75

Vistara Airlines: डीजीसीए ने पिछले साल अक्टूबर में विस्तारा एयरलाइंस (Vistara Airlines) पर 70 लाख रुपये का जुर्माना लगाया था, जोकि भारत के पूर्वोत्तर भाग में कम सेवा वाले क्षेत्रों में अनिवार्य उड़ानों की न्यूनतम संख्या का संचालन नहीं कर रहा था। एयरलाइन अथॉरिटी ने विस्तारा पर अप्रैल में नियमों का पालन नहीं करने के लिए जुर्माना लगाया था। एक अधिकारी ने बताया, “एयरलाइन ने इस महीने जुर्माना अदा किया है।”

रिपोर्ट्स के मुताबिक विस्तारा बागडोगरा से एक भी फ्लाइट ऑपरेट नहीं कर पाई जिसके चलते एयरलाइन पर जुर्माना लगाया गया।

विस्तारा और एयर इंडिया एयरलाइंस का विलय

सिंगापुर एयरलाइंस ने मंगलवार को मार्च 2024 तक विस्तारा (Vistara Airlines) और एयर इंडिया के विलय की घोषणा की। विस्तारा में टाटा समूह की 51 प्रतिशत हिस्सेदारी है, और शेष 49 प्रतिशत हिस्सेदारी सिंगापुर एयरलाइंस (एसआईए) के पास है।

लेनदेन के हिस्से के रूप में, SIA एयर इंडिया में 2,058.5 करोड़ रुपये का निवेश भी करेगी। एसआईए ने एक विज्ञप्ति में कहा, “इससे एसआईए को सभी प्रमुख बाजार क्षेत्रों में महत्वपूर्ण उपस्थिति के साथ बढ़े हुए एयर इंडिया समूह में 25.1 प्रतिशत हिस्सेदारी मिलेगी। एसआईए और टाटा का लक्ष्य मार्च 2024 तक विलय को पूरा करना है, जो विनियामक अनुमोदन के अधीन है।”

टाटा समूह द्वारा विस्तारा और एयर इंडिया के विलय की घोषणा के तुरंत बाद, विस्तारा (Vistara Airlines) के सीईओ विनोद कन्नन ने मंगलवार को कहा कि एकीकरण प्रक्रिया के दौरान सभी हितधारकों के लिए सामान्य रूप से व्यापार होगा, जिसमें कुछ समय लगेगा।

एक बयान में, कन्नन ने कहा कि विस्तारा अपने मूल ब्रांड टाटा संस और सिंगापुर एयरलाइंस की एक अच्छी अभिव्यक्ति है, और “हमें खुशी है कि हम एयर इंडिया के साथ विलय के रूप में उनकी विरासत से निर्देशित होते रहेंगे।”