विराट कोहली बांग्लादेश के खिलाफ टी20 विश्व कप अभ्यास मैच से पहले भारतीय टीम में हुए शामिल

अभी यह तय नहीं है कि कोहली न्यूयॉर्क में अभ्यास मैच में हिस्सा लेंगे या नहीं।

0
11

T20 World Cup: विराट कोहली (Virat Kohli) शुक्रवार को टी20 विश्व कप 2024 के लिए न्यूयॉर्क (New York) में भारतीय टीम से जुड़ गए हैं। इससे पहले उनके साथी खिलाड़ी वहां पहुंचे थे। हालांकि, यह अभी भी स्पष्ट नहीं है कि वह 1 जून को नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम (Nassau County International Cricket Stadium) में बांग्लादेश के खिलाफ अभ्यास मैच खेलेंगे या नहीं।

कोहली, जो आईपीएल के शानदार सत्र में 15 मैचों में 741 रन बनाने के बाद टीम में शामिल हुए हैं, उन्हें 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ पहले मैच से पहले तीन नेट सत्र मिलेंगे।

शुक्रवार की सुबह वैकल्पिक प्रशिक्षण सत्र था, जिसमें रिंकू सिंह, शिवम दुबे और मोहम्मद सिराज जैसे खिलाड़ियों ने सहयोगी स्टाफ के मार्गदर्शन में जमकर पसीना बहाया।

टीम प्रबंधन और बीसीसीआई ने पहले भी कोहली (Virat Kohli) के लिए अपवाद बनाए हैं। पिछले साल दक्षिण अफ्रीका टेस्ट सीरीज से पहले उन्हें व्यक्तिगत कारणों से ब्रिटेन जाने के लिए ब्रेक दिया गया था, उसके बाद वह टीम में शामिल हो गए थे। उन्होंने इस साल की शुरुआत में अपने दूसरे बच्चे के जन्म के कारण घर पर इंग्लैंड के खिलाफ पूरी टेस्ट सीरीज छोड़ दी थी।

भारतीय टीम ने कई बैचों में न्यूयॉर्क की यात्रा की, जिसमें आईपीएल 2024 के लीग चरण के बाद बाहर होने वाली टीमों के खिलाड़ी पहले यात्रा करेंगे, हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को छोड़कर, जो ब्रेक के बाद पहुंचे, उसके बाद खिलाड़ी तब पहुंचे जब उनकी टीमें प्लेऑफ से बाहर हो गईं। कोहली (Virat Kohli) ने अब तक तीन प्रशिक्षण सत्र मिस किए हैं।

विश्व कप में भारत का पहला मैच 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ होगा, उसके बाद 9 जून को पाकिस्तान, 12 जून को यूएसए और 15 जून को कनाडा के खिलाफ ग्रुप-स्टेज मैच होंगे। पहले तीन मैच न्यूयॉर्क में और आखिरी मैच फ्लोरिडा के लॉडरहिल में खेला जाएगा।