विराट कोहली ने एमएस धोनी को लेकर किया दिल छू लेने वाला पोस्ट,

पूर्व कप्तान एमएस धोनी की तारीफ करते नहीं थकते कोहली, अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर पानी के बोतल की फोटो शेयर की. इस पोस्ट के जरिए कोहली ने बताना चाहा कि धोनी हर जगह मौजूद हैं.

0
77

भारतीय टीम के पुर्व कप्तान एमएस धोनी की कप्तानी में डेब्यू करने के बाद विराट कोहली ने पीछे मुड़कर नहीं देखा। कोहली समय-समय पर मैदान पर या सोशल मीडिया के माध्यम से धोनी के लिए अपने प्यार का इजहार करते हैं। न्यूजीलैंड दौरे के लिए कोहली ने आराम किया है और वह अभी छुट्टी पर हैं।

सोमवार (21 नवंबर) को विराट कोहली ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर एक पानी के बोतल की फोटो शेयर की जिसमें एमएस धोनी की तस्वीर भी बनी हुई थी. इस पोस्ट के जरिए कोहली ने बताना चाहा कि वह हर जगह मौजूद हैं. कोहली ने इस इंस्टाग्राम स्टोरी के कैप्शन में लिखा, “वो हर जगह हैं, पानी की बोतल पर भी”

विराट कोहली ने कुछ महीने पहले धोनी को लेकर बड़ा बयान दिया था. विराट कोहली ने एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था, ‘एक बात मैं आपको बताना चाहूंगा कि जब मैने टेस्ट कप्तानी छोड़ी तो सिर्फ एक व्यक्ति का मुझे मैसेज आया और वह थे महेंद्र सिंह धोनी. कई लोगों के पास मेरे नंबर हैं और कई लोग टीवी पर राय देते हैं. लेकिन जिन लोगों के पास मेरा नंबर है उनमें से किसी और ने मुझे मैसेज नहीं किया.

धोनी ने कोहली से कही थी ये बात

कोहली ने आरसीबी के एक पॉडकास्ट में यह भी खुलासा किया था कि धोनी ने उन्हें क्या मैसेज किया और इसका व्यक्तिगत रूप से क्या प्रभाव पड़ा. कोहली ने कहा था, ‘एकमात्र व्यक्ति जो वास्तव में मेरे पास पहुंचा है, वह एमएस धोनी हैं. मेरे लिए यह सौभाग्य की बात है कि इतना मजबूत बॉन्डिंग और इतना मजबूत रिश्ता उनके साथ है. यह एक दोस्ती है जो बहुत सारे आपसी सम्मान पर आधारित है.’कोहली ने आगे कहा था, ‘धोनी ने अपने मैसेज में मुझसे यही कहा था कि जब आपसे स्ट्रॉन्ग होने की उम्मीद की जाती है तो फिर लोग पूछना भूल जाते हैं कि आप कैसे हैं. मैंने हमेशा उस व्यक्ति की तरफ देखा जिसमें बहुत आत्मविश्वास है, मानसिक रूप से काफी मजबूत है और किसी भी हालात से बाहर निकल सकता है” उनके इस संदेश ने मुझे अंदर से झकझोर दिया.

कोहली ने टी20 वर्ल्ड कप में दिखाया था फॉर्म

विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया में आयोजित हुए हालिया टी20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे थे. टी20 विश्व कप 2022 के छह मैचों में कोहली ने 98.66 की औसत और 136.40 के स्ट्राइक-रेट से 296 रन बनाए, जिसमें चार अर्धशतक शामिल रहे. एमसीजी में पाकिस्तान के खिलाफ नाबाद 82 रन उनका शीर्ष स्कोर था.

धोनी IPL के अगले सीजन में आएंगे नजर

एमएस धोनी की बात करें तो उन्होंने 15 अगस्त 2020 को इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट ले लिया था. धोनी आखिरी बार इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 के दौरान क्रिकेटिंग एक्शन में दिखे थे. धोनी आईपीएल 2023 में एक बार फिर सीएसके की कप्तानी करते नजर आएंगे. आईपीएल 2023 धोनी के लिए आखिरी सीजन साबित हो सकता है.