दिग्गज मलयालम अभिनेता इनोसेंट का रविवार को निधन

वह अपने पांच दशक के लंबे करियर में 700 से अधिक फिल्मों का हिस्सा रहे हैं।

0
62

वयोवृद्ध मलयालम अभिनेता और पूर्व सांसद मासूम का रविवार को कोच्चि के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया। सांस की समस्या के बाद मलयालम अभिनेता इनोसेंट (Malayalam actor Innocent) को दो सप्ताह के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था। केरल के कोच्चि के एक निजी अस्पताल में उन्होंने रविवार (26 मार्च) को अंतिम सांस ली।

वह 75 वर्ष के थे। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, अस्पताल की ओर से बताया गया कि कोरोना संक्रमण, सांस की बीमारियों, कई अंगों के काम नहीं करने और दिल का दौरा पड़ने के कारण इनोसेंट का निधन हुआ। कोच्चि के वीपीएस लेकशोर अस्पताल (VPS Lakeshore Hospital) में उनका इलाज चल रहा था। रविवार (26 मार्च) को वीपीएस लेकशोर अस्पताल की ओर से एक मेडिकल बुलेटिन जारी कर पूर्व सांसद के निधन के बारे में जानकारी दी गई। उनके निधन के बाद मशहूर हस्तियों और प्रशंसकों की ओर से दिग्गज अभिनेता को श्रद्धांजलि देने का सिलसिला शुरू हो गया।

एक अवार्ड फंक्शन में मलयालम अभिनेता इनोसेंट (Malayalam actor Innocent) के बारे में बात करते हुए अभिनेता सूर्या का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। वीडियो में वह तमिल में बता रहे हैं, “मासूम साहब के साथ सेल्फी लेना मेरी सबसे बड़ी उपलब्धि में से एक है। मैं उनका बहुत बड़ा प्रशंसक हूँ और उनके साथ सेल्फी लेना मेरे लिए एक बड़े रिकॉर्ड की तरह है।”

कैंसर सर्वाइवर थे अभिनेता

मलयालम अभिनेता इनोसेंट (Malayalam actor Innocent) कैंसर को भी मात दे चुके थे। वह पिछले कुछ समय से बीमार चल रहे थे। 3 मार्च को, सांस लेने में दिक्कत और बेचैनी की शिकायत हुई, जिसकी वजह से उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 2012 में उन्हें कैंसर हुआ था। 2015 में उन्होंने कैंसर से ठीक होने की घोषणा की थी। इनोसेंट अपने पीछे घर में पत्नी और दो बच्चों को छोड़ गए हैं।

2014 में बने थे सांसद

2014 के लोकसभा चुनाव में इनोसेंट केरल के चलाकुडी निर्वाचन क्षेत्र से एलडीएफ समर्थित निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर मैदान में उतरे थे, जिसमें उनको जीत मिली थी और सांसद बने थे। तब उन्होंने कांग्रेस के पीसी चाको को 13 हजार से ज्यादा मतों से हराया था। 2019 के लोकसभा चुनाव में इसी सीट से वह कांग्रेस के बेनी बेहनन से हार गए थे। बता दें कि इनोसेंट ‘एसोसिएशन ऑफ मलयालम मूवी आर्टिस्ट्स’ के पूर्व अध्यक्ष भी थे

दिग्गज मलयालम अभिनेता इनोसेंट

1948 में इंरिनजालकुडा में जन्मे, मलयालम अभिनेता इनोसेंट ने 1972 में प्रेम नजीर और जयभारती अभिनीत फिल्म ‘नृत्यशाला’ से फिल्म उद्योग में प्रवेश किया। अभिनेता को आखिरी बार पृथ्वीराज सुकुमारन की 2022 की फिल्म ‘कडुवा’ में देखा गया था, और उन्होंने पांच दशक से अधिक के करियर में मलयालम में 700 से अधिक फिल्में की हैं। उन्होंने लगातार 12 वर्षों तक एसोसिएशन ऑफ मलयालम मूवी आर्टिस्ट्स (AMMA) के अध्यक्ष के रूप में भी काम किया था।