दिग्गज अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती की माँ का हुआ निधन

    0
    64

    दिग्गज अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty) की माँ शांतिरानी चक्रवर्ती का शुक्रवार, 7 जुलाई को निधन हो गया। उनके सबसे छोटे बेटे नमाशी चक्रवर्ती ने इस खबर की पुष्टि की और आनंद बाजार ऑनलाइन को बताया, “हां, खबर सच है। दादी अब हमारे साथ नहीं हैं।” रिपोर्ट के अनुसार मिथुन की मां ने मुंबई में अंतिम सांस ली। हालाँकि उनकी मृत्यु का सटीक कारण अभी तक ज्ञात नहीं है, लेकिन कई रिपोर्टों में दावा किया गया है कि वह पिछले कुछ समय से वृद्धावस्था संबंधी समस्याओं से पीड़ित थीं।

    तृणमूल कांग्रेस के प्रवक्ता कुणाल घोष ने परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया। “मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty) को उनकी मां के निधन पर हार्दिक संवेदना। मिथुनदा और उनका परिवार इस गहरे दुःख को सहन करें,” उन्होंने बांग्ला में लिखा। अप्रैल 2020 में मिथुन चक्रवर्ती के पिता बसंतोकुमार चक्रवर्ती का भी निधन हो गया। किडनी फेल होने के कारण 95 साल की उम्र में उनका निधन हो गया। पहले के एक साक्षात्कार में, मिथुन ने अपने माता-पिता के बारे में विस्तार से बात की थी । “मेरे माता-पिता को कभी भी इस बात का एहसास नहीं हुआ कि उनका बेटा एक लोकप्रिय फिल्म स्टार है, न ही वे यह जानने के लिए उत्सुक थे।

    मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty) की अभिनय यात्रा 1976 में मृणाल सेन की ‘मृगया’ की रिलीज़ के साथ शुरू हुई। इस फिल्म को सभी ने बहुत पसंद किया और मिथुन को अपना पहला राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार भी दिलाया। वहां से, उनका करियर चमक उठा और उन्होंने 350 से अधिक फिल्मों में काम किया, जिनमें अग्निपथ, गुंडा, डिस्को डांसर, जंग और कसम पैदा करने वाले की शामिल हैं।