बेहद अनोखा है फ्लोरिडा में होने वाला म्यूजिकल फेस्टिवल

0
17

“एयर गिटार” की अवधारणा को एक नया अर्थ देते हुए, गोताखोर और संगीतकार हर साल फ्लोरिडा कीज़ में एक उप-जलीय ध्वनि अनुभव के लिए आते हैं, जिसे “अंडरवाटर म्यूजिक फेस्टिवल” कहा जाता है। यूएमएफ के संस्थापक, समन्वयक और संगीत निर्देशक बिल बेकर ने मूंगा संरक्षण के लिए जागरूकता बढ़ाने के एक तरीके के रूप में पानी के नीचे संगीत समारोहों की शुरुआत की।

पिछले 25 वर्षों से, सैकड़ों गोताखोर और स्नॉर्कलर उत्तरी अमेरिका में एकमात्र जीवित कोरल बैरियर रीफ का हिस्सा लू की रीफ में उत्सव के लिए एक साथ आते हैं। यहां, एक पूर्व-चयनित रेडियो प्लेलिस्ट को पानी के नीचे के स्पीकर से लाइव स्ट्रीम किया जाता है, जबकि संगीतकार-गोताखोर और जलपरियां स्थानीय कलाकार, ऑगस्ट पॉवर्स द्वारा बनाए गए सनकी वाद्ययंत्र बजाते हैं। पिछले वर्षों में, वाद्ययंत्रों में “ट्रॉम-बोनफिश,” “सी-फैन बांसुरी” और “फ्लूक-ए-लेले” शामिल हैं।

बेकर सभी महासागर-थीम वाले गीतों का चयन करता है, जैसे कि बीटल्स का “येलो सबमरीन” और “ऑक्टोपस गार्डन”, और यहां तक ​​कि इस बात पर भी जोर देता है कि मछली को जिमी बफेट के “फिन्स” पर नृत्य करना पसंद है। निस्संदेह, दर्शक पानी के भीतर की धुनों का भी आनंद लेते हैं; चूंकि ध्वनि हवा की तुलना में पानी में 4.3 गुना तेज चलती है, इसलिए ध्वनि अनुभव को विशेष रूप से अलौकिक बताया गया है।