वरुण धवन और जान्हवी कपूर की बवाल का ट्रेलर हुआ आउट

वरुण धवन और जान्हवी कपूर अभिनीत नितेश तिवारी की फिल्म बवाल के ट्रेलर में द्वितीय विश्व युद्ध के कई संदर्भ हैं, लेकिन संदर्भ पूरी तरह से स्पष्ट नहीं है।

0
20
Baawal trailer

वरुण धवन और जान्हवी कपूर अभिनीत नितेश तिवारी की रोमांटिक फिल्म बवाल का ट्रेलर (Baawal trailer) रविवार को जारी किया गया। फिल्म 21 जुलाई को सिनेमाघरों में रिलीज नहीं होगी और इसका प्रीमियर सीधे अमेज़न प्राइम वीडियो इंडिया पर होगा।

ट्रेलर (Baawal trailer) आज इस सप्ताह के शुरू में जारी किए गए टीज़र से बहुत अलग है। वरुण धवन को एक छोटे शहर के लड़के के रूप में दिखाया गया है जो जान्हवी कपूर के किरदार को लुभाता है। यह दिखाया गया है कि उनकी पसंद की लक्जरी कार से लेकर उनके पसंदीदा मौसम तक, उनमें कुछ भी समान नहीं है।

इसके बाद कहानी यूरोप की ओर बढ़ती है क्योंकि वरुण जान्हवी को पेरिस और अन्य शहरों की यात्रा पर ले जाता है जो द्वितीय विश्व युद्ध के केंद्र में थे। ऐतिहासिक घटना ट्रेलर में एक आवर्ती संदर्भ है, जिसमें एडॉल्फ हिटलर के संकेतों से लेकर “भीतर विश्व युद्ध” की बात करने वाले पात्र शामिल हैं।

बवाल टीज़र विवाद

बवाल का टीज़र (Baawal trailer), जिसे इस सप्ताह की शुरुआत में जारी किया गया था, ने गैस चैंबर, नाज़ी जर्मनी और होलोकॉस्ट की कल्पना के माध्यम से कुछ दर्शकों का ध्यान आकर्षित किया। टीज़र के आखिरी भाग में जान्हवी और वरुण के किरदार एक-दूसरे को बुलाते हैं, लेकिन एक तंग जगह में भीड़ के कारण अलग हो जाते हैं। भीड़ यहूदियों के एक समूह की तरह दिखती है, और जगह नाजी जर्मनी में एक गैस चैंबर की तरह दिखती है। जहाँ कुछ दर्शकों ने होलोकॉस्ट को रोमांटिक बनाने के लिए नितेश की आलोचना की, वहीं अन्य ने फिल्म निर्माता को संदेह का लाभ दिया और दूसरों से फिल्म को पूरी तरह से देखने से पहले किसी निष्कर्ष पर नहीं पहुंचने का आग्रह किया।

बवाल के बारे में

“भारत के हृदय स्थल में स्थापित, मनोरंजक कथा दर्शकों को यूरोप के माध्यम से पहले कभी नहीं देखी गई यात्रा पर ले जाती है। हमारा मानना ​​है कि एक ऐसी फिल्म जिसकी जड़ें भारत में हैं लेकिन वैश्विक अपील है, वह न केवल भारत में, बल्कि पूरे देश में ग्राहकों तक पहुंचने की हकदार है। दुनिया भर में, “साजिद नाडियाडवाला ने कहा, जो अपने बैनर नाडियाडवाला ग्रैंडसन एंटरटेनमेंट के तहत फिल्म का सह-निर्माण कर रहे हैं।

नितेश, जो अपने बैनर अर्थस्की पिक्चर्स के तहत फिल्म का सह-निर्माण कर रहे हैं, ने कहा, “तीन भारतीय स्थानों और पांच यूरोपीय देशों में फिल्माई गई, बवाल में एक मनोरम कहानी, नाटकीय दृश्य और मुख्य प्रतिभा वरुण और जान्हवी के बीच बिल्कुल अद्भुत केमिस्ट्री है। मेरा मानना है कि प्राइम वीडियो पर विश्वव्यापी प्रीमियर से हमें बवाल को भारत और सीमा पार के दर्शकों तक ले जाने में मदद मिलेगी।”