वाराणसी: 9वें रोजगार मेला में प्रधानमंत्री ने वर्चुअली अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र दिए

राज्य मंत्री अनुप्रिया पटेल ने कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र वितरित किये।

0
35

Varanasi: देश में 9वें रोजगार मेला के अवसर पर प्रधानमंत्री ने वर्चुअल तरीके से 51009 चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र दिए। वाराणसी (Varanasi) समेत देश के 46 शहरों में आयोजित इस कार्यक्रम में नियुक्ति पत्र मिलते ही नव चयनितो के चेहरे खिल उठे। बीएचयू के शताब्दी भवन में आयोजित इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर भारत सरकार में राज्य मंत्री अनुप्रिया पटेल ने भी अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र वितरित किया।

FCI, डाक विभाग समेत अन्य केंद्रीय सेवाओ के साथ-साथ राज्य स्तरीय सेवाओं में चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र दिए गए। इस मौके पर केंद्रीय राज्य मंत्री अनुप्रिया पटेल ने नव चयनित अभ्यर्थियों को शुभकामनाएं देते हुए सरकार के मंशा के अनुरूप कार्य करने का आग्रह भी किया।

वही मीडिया से बातचीत करते हुए केंद्रीय राज्य मंत्री ने बताया कि सरकार नवयुवकों को रोजगार देने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है और पिछले 1 साल में 5 लाख से ज्यादा पदों पर नवयुवकों को रोजगार प्रदान भी किया गया है। इंडिया एलाइंस (विपक्ष गठबंधन) पर हमला बोलते हुए अनुप्रिया पटेल ने बताया कि गठबंधन में शामिल सभी दलों के अस्तित्व पर संकट था। अस्तित्व को बचाने के लिए मरता क्या न करता कि स्थिति को देखते हुए सभी दल एक साथ आए हैं, लेकिन सभी के बीच आपसी मतभेद भी है। जिसकी तस्वीर समय-समय पर मीडिया में आती भी रहती हैं। वहीं नए संसद में 128वें संविधान संशोधन के जरिए नारी शक्ति वंदन बिल दोनों सड़ने में पास होने पर सभी दलों का धन्यवाद देते हुए बताया कि बीते 3 दशकों से लटके महिला बिल को पास किया गया।