वाराणसी: शातिर चोरों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

0
40

उत्तर प्रदेश: वाराणसी (Varanasi) के थाना बड़ागाँव क्षेत्रान्तर्गत सातोमहुआ में स्थित अपार्टमेन्ट के कमरे से लगभग 40 लाख रुपये का सामान चोरी होने के सम्बन्ध में थाना बड़ागाँव ने घटना का खुलासा किया है। बता दें कि इस घटना में शामिल कुल चार शातिर चोरों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

बता दें कि मामले का खुलासा करते हुए पुलिस उपायुक्त गोमती ज़ोन प्रबल प्रताप सिंह ने बताया कि थाना बड़ागाँव पुलिस टीम द्वारा निरन्तर तलाश व दबिश दी जा रही थी। मुखबिर की सूचना पर मोंगल बाबा मस्जिद के पास रमई पट्टी नहर के रास्ते पर चोरी की घटना में शामिल अभियुक्त राहुल विश्वकर्मा, सौरभ विश्वकर्मा, आदर्श यादव और सौरभ यादव को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से चोरी के 39,31,000/- रुपये, व एक सोनी का  कैमरा, एक आधार कार्ड और एक चेक बुक बरामद किया गया।

वहीं इस मामले में अभियुक्तगणों से पूछताछ की गयी तो अभियुक्त राहुल विश्वकर्मा ने बताया कि वह कृष्णकान्त यादव उर्फ रोहित के यहाँ ट्रेडिंग का काम सिखता है । दिनांक 20/12/2023 को उनके फ्लैट के कमरे में 40 लाख रूपया और सोनी का कैमरा रखा हुआ था जिसे देखकर उसके मन मे लालच आ गया। उसने अपने तीनो साथियों के साथ मिलकर कमरे का ताला तोड़कर 40 लाख रुपया, सोनी कम्पनी का कैमरा चोरी किये थे, जिसमें से चारो लोग मिल कर कुछ रुपया आपस में बांटकर ले लिये और खाने पीने में खर्च कर दिये। शेष रूपया 39 लाख 31 हजार रुपये को आपस में बँटवारा करने के लिये यहां नहर के बगल में एकान्त में एकत्र हुये थे। इसी दौरान चोरों को पुलिस द्वारा पकड़ लिया गया।