वाराणसी: जमीन पर कब्जा दिलाने पहुंची नायब तहसीलदार ने जड़ा युवती को थप्पड़

0
55
Naib Tehsildar

वाराणसी: कपसेठी थाना क्षेत्र के भीषमपुर गांव में जमीन पर कब्जा दिलाने पहुंची नायब तहसीलदार (Naib Tehsildar) प्राची केसरवानी ने एक युवती को थप्पड़ जड़ दिया। इससे ग्रामीण उत्तेजित हो गए और विरोध करने लगे। ग्रामीणों का गुस्सा भांपकर पुलिस ने वहां से नायब तहसीलदार को हटाया। मामले से नाराज युवती के परिजनों से कपसेठी थाने में तहरीर दी है। इसमें नायब तहसीलदार के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की है। हालांकि, पुलिस ने मुकदमा नहीं दर्ज किया है। युवती को थप्पड़ मारने का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

कपसेठी थाना क्षेत्र के भीषमपुर गांव में आबादी की जमीन है। इस पर कई लोग मकान बनाकर रहते हैं। पास ही संजय सिंह की जमीन भी है। मामले को लेकर हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की गई। हाईकोर्ट के आदेश पर ही सेवापुरी की नायब तहसीलदार प्राची केसरवानी कपसेठी, मिर्जामुराद और राजातालाब थाने की पुलिस के साथ जमीन पर कब्जा दिलाने पहुंची। इस पर दूसरे पक्ष के लोगों ने नाराजगी जताई और हाईकोर्ट के आदेश की कॉपी दिखाने की मांग रखी।

आरोप है कि नायब तहसीलदार (Naib Tehsildar) प्राची केसरवानी भड़क गईं और युवती को थप्पड़ मार दिया। इसके बाद ग्रामीणों ने नायब तहसीलदार को घेर लिया। मामला बिगड़ता देख पुलिस ने नायब तहसीलदार को सुरक्षा घेरे में लिया और किसी तरह गाड़ी तक पहुंचाया। जमीन पर कब्जा दिलाए बगैर ही नायब तहसीलदार चली गईं। ग्रामीणों का कहना है कि महिला अधिकारी को संयम बरतना चाहिए। उग्र होकर युवती को पीटना ठीक नहीं है। मामले की शिकायत प्रशासनिक अधिकारियों से की जाएगी। इस सिलसिले में थानाध्यक्ष सतीश यादव ने बताया कि ग्रामीणों को समझाकर शांत करा दिया गया है।

नायब तहसीलदार (Naib Tehsildar) प्राची केसरवानी ने बताया कि वह वहाँ हाईकोर्ट के आदेश के अनुपालन में कार्रवाई के लिए गई थी। वहां एक पक्ष के लोगों ने मुझे धक्का दिया और हमला करने का प्रयास किया। अपने बचाव में मेरा हाथ उठ गया। वायरल वीडियो में आधी बात ही है, जबकि सच्चाई कुछ और है। मेरे ऊपर हमला करने के लिए युवती और उसके परिजन गाड़ी पर भी चढ़ गए थे।