वाराणसी: अवैध सिलेंडरों का हुआ भांडा फोड़

0
12
Varanasi

वाराणसी (Varanasi) के लंका थाना से 100 मीटर की दूरी पर स्थित होटल सर्वेश्वरी रेस्टोरेंट के बेसमेंट से 100 से अधिक गैस सिलेंडर खाद्य आपूर्ति विभाग द्वारा पकडे गये है। मौके पर टीम द्वारा सिलेंडर की गिनती और उसका भार नापा जा रहा है। बताया जा रहा है कि सूत्रों से विभाग के अधिकारियों को इसकी सूचना मिली थी कि यहां पर बड़ी संख्या में अवैध गैस सिलेंडर रखे गए हैं।

इस पूरे मामले में खाद्य आपूर्ति अधिकारी उमेश मिश्रा ने बताया कि सूचना प्राप्त होने पर नगर निगम की टीम के साथ खाद्य रसद विभाग जिले की टीम मौके पर पहुंची। अज्ञात सूत्रों ने टीम को सूचना दी कि होटल में अवैध सिलेंडरों का संग्रहण किया गया है। सूचना पर जब टीम यहां पहुंची तो इस होटल के बेसमेंट में 100 से अधिक भरे और खाली सिलेंडर प्राप्त हुए। यह सभी सिलेंडर घरेलू है।

इस पूरे मामले में कार्यवाही की जा रही है और सिलेंडर के भार को नापा जा रहा है। मामले की रिपोर्ट जिलाधिकारी को भेजी जाएगी और नियमानुसार जो कार्यवाही होती है उसको किया जाएगा।

इस पूरे प्रकरण में होटल के मालिक रामधनी सिंह ने सफाई देते हुए कहा कि ये सभी सिलेंडर मेरे रिश्तेदार के है। उसके नाम से एजेंसी है। उसकी गाड़ी बारिश के चलते खराब हो गई थी तो हमने सहायता करते हुए सारे सिलेंडर यहां पर रखवा दिये थे। उन्होंने कहा कि एजेंसी किसके नाम से यह हमें नहीं पता है‌। उन्होंने यह भी बताया कि ये सिलेंडर तीन-चार दिन से यहां पर रखे हुए थे।